स्वच्छ बहादुरगढ़ हरित बहादुरगढ़ के नारे के साथ हुई दौड़ प्रतियोगिता

- मुस्कान अनुज अर्पिता अंकित आयुष व पीयूष ने जीती दौड़ प्रतियोगिता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 04:35 PM (IST)
स्वच्छ बहादुरगढ़ हरित बहादुरगढ़ के नारे के साथ हुई दौड़ प्रतियोगिता
स्वच्छ बहादुरगढ़ हरित बहादुरगढ़ के नारे के साथ हुई दौड़ प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

बहादुरगढ़ रनर्स ग्रुप (बीआरजी) ने द डेयरडेविल्स के साथ मिलकर बाल दिवस पर शहर में एक, तीन, पांच व 10 किलोमीटर दौड़ का आयोजन किया गया। ग्रुप के सदस्य दीपक छिल्लर ने बताया कि स्वच्छ बहादुरगढ़ हरित बहादुरगढ़ के नारे के साथ यह प्रतियोगिता करवाई गई है। इस प्रतियोगिता में सब आयु वर्ग के बच्चों, महिला व पुरुषों ने भाग लिया। 16 साल से कम आयु के बच्चों के लिए एक किमी, तीन किमी और 16 साल से ऊपर के सभी आयु के लिए पांच किमी व 10 किमी दौड़ कराई गई। स्वच्छ बहादुरगढ़ हरित बहादुरगढ़ के नारे के साथ दौडे़ धावक

प्रतियोगिता के लिए फ्री पंजीकरण 13 नवंबर तक आनलाइन किया गया था जिसमें बहादुरगढ़ शहर के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। द डेयरडेविल्स के दीपक चौधरी ने हरी झंडी दिखा कर दौड़ की शुरुआत की। एक किमी दौड़ लड़कों में अनुज ने पहला, नैतिक ने दूसरा और अनुराग सागर ने तीसरा स्थान हासिल किया। एक किमी दौड़ लड़कियों में मुस्कान ने पहला, ज्योति कौशिक ने दूसरा और दीपिका कौशिक ने तीसरा स्थान हासिल किया। तीन किमी दौड़ लड़कों में अंकित पहले, धर्मवीर दूसरे और विनीत तीसरे स्थान पर रहे। तीन किमी दौड़ लड़कियों में अर्पिता पहले, निष्ठा दूसरे और शर्मिला तीसरे स्थान पर रही। पांच किमी दौड़ में आयुष यशवीर राठी ने पहला, विनोद राठी ने दूसरा और दिनेश पांचाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। 10 किमी दौड़ में पीयूष ने पहला, नरेंद्र घनघस ने दूसरा और मुकेश ने तीसरा स्थान हासिल किया। अलग-अलग वर्गो में पहले तीन विजेताओं को बीआरजी के वरिष्ठ सदस्य जगदीश राठी, सुचेत शौकीन, भृगु कुमार, वीरेंद्र राणा, सतीश देशवाल, नरेंद्र, मुकेश दहिया द्वारा मेडल प्रदान किए गए। दीपक छिल्लर ने बताया कि वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर है। सुशील अत्री, पुषेंद्र राणा, शक्ति राणा, जितेंद्र मलिक और अजय धनखड़ ने सब से आह्वान किया कि वायु प्रदूषण के प्रभाव को कम करने के लिए खाद्य पदार्थ में विटामिन-सी, ओमेगा फैटी एसिड लें। तुलसी, अदरक, नींबू, मैग्नीशियम युक्त आहार काजू की तरह लें। ओमेगा तीन के लिए अखरोट लें। वायु प्रदूषण कम करने के लिए घर में लगाए ये इंडोर प्लांट्स:

सुरेश राठी, एनके नारा, जयदीप राठी, वरुण और कपिल देशवाल ने घर के अंदर पौधे लगाने का आह्वान किया। ये घर की शोभा ही नहीं बढ़ाते हैं बल्कि अंदर के वातावरण को ताजगी से भर देते हैं। स्पाइडर प्लांट, इंग्लिश ईवी, बोस्टन फर्न, पीस लिली, चाइनीज एवरग्रीन, गोल्डन फोटोज प्लांट, बैंबू, रबर, एलोवेरा, फिलोडेंड्रोन पौधा लगा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी