पुलिस ने बिना मास्क वालों के किए चालान, नप को नहीं मिली मदद

- केएमपी पर ड्यूटी लगी होने की वजह से नगर परिषद को नहीं मिल सका पुलिस सहयोग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:30 AM (IST)
पुलिस ने बिना मास्क वालों के किए चालान, नप को नहीं मिली मदद
पुलिस ने बिना मास्क वालों के किए चालान, नप को नहीं मिली मदद

- केएमपी पर ड्यूटी लगी होने की वजह से नगर परिषद को नहीं मिल सका पुलिस सहयोग, चालान करने की कार्रवाई ठप फोटो-15: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, मगर इसके बाद भी लोग लापरवाह दिखाई दे रहे हैं। बाजारों में अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। लोगों द्वारा न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जा रहा है और न ही अपने हाथों को सैनिटाइज किया जा रहा है। बाजारों में अधिकतर दुकानों पर हाथों को सैनिटाइज करने तक की व्यवस्था नहीं है। क्षेत्र में काफी संख्या में लोगों कोरोना को हलके में लेते हुए मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना बंद कर दिया है। चैत्र नवरात्र को लेकर बाजारों में खूब भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार में घूमते हैं। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है। मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उसी का परिणाम है कि जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा दिनोंदिन बढ़ रहा है। शहर में कुछ जगहों पर पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वाले लोगों के चालान भी किए जा रहे, मगर लोग फिर मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे। उधर, नगर परिषद को लगातार दूसरे दिन भी पुलिस का सहयोग नहीं मिला। इस कारण नप की टीम बिना मास्क वालों के चालान करने बाजार नहीं गई। नप के भू अधिकारी थाना शहर में पुलिस मदद के लिए गए थे लेकिन यहां पर पता चला कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी केएमपी टोल प्लाजा पर लगी है। ऐसे में नप की ओर से लगातार दूसरे दिन भी चालान करने की कार्रवाई ठप रही।

शहर में आंदोलन के कारण हर समय जाम के हालात बने रहते हैं। शाम को तो हालात ये हो जाते हैं कि पैदल आने जाने वालों तक को रास्ता नहीं मिलता। सबसे ज्यादा बुरे हालात रेलवे रोड व मेन बाजार के हैं। यहां शहर ही नहीं बल्कि आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोग खरीदारी के लिए आते हैं। ऐसे में यहां हर वक्त लोगों की भीड़ लगी रहती है। इस दौरान न तो लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जाता है और न ही मास्क लगाया जाता है। लोग एक दूसरे से सट कर इस तरह खड़े होते हैं कि जैसे भी कोरोना संक्रमण कभी था ही नहीं। कपड़ा दुकान के अलावा करियाना दुकानों, सब्जी समेत अन्य दुकानों पर शारीरिक दूरी के नियम का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है। वर्जन..

मैं थाना शहर पुलिस में गया था। चालान करने के लिए पुलिस मदद की मांग की। मगर मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि थाने का अधिकांश स्टाफ केएमपी टोल प्लाजा पर गया हुआ है। इस कारण पुलिस मदद नहीं मिली। ऐसे में बिना पुलिस की मदद से लगातार दूसरे दिन बिना मास्क वालों के चालान नहीं किए जा सके।

-नीरज शर्मा, भू अधिकारी, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी