बहादुरगढ़ में दो दिन से रोजाना आ रहे एक हजार से ज्यादा ट्रैक्टर, बहादुरगढ़ में लगा जमघट

10 घंटों में 700 से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:00 AM (IST)
बहादुरगढ़ में दो दिन से रोजाना आ रहे एक हजार से ज्यादा ट्रैक्टर, बहादुरगढ़ में लगा जमघट
बहादुरगढ़ में दो दिन से रोजाना आ रहे एक हजार से ज्यादा ट्रैक्टर, बहादुरगढ़ में लगा जमघट

10 घंटों में 700 से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए फोटो-6, 18,19, 20 व 21: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों में शक्ति प्रदर्शन की होड़ सी लग गई है। दो दिन से रोजाना एक हजार से ज्यादा ट्रैक्टर बहादुरगढ़ पहुंच रहे हैं। यहां पर पिछले 24 घंटों के अंदर ही ट्रैक्टरों का जमघट लग चुका है। दिन-रात ट्रैक्टर नेशनल हाईवे-9 से बहादुरगढ़ की ओर आ रहे हैं। शनिवार को भी दिन के 10 घंटों में 700 से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए। दिन रात यह सिलसिला चल रहा है। अभी 26 जनवरी से पहले दो दिन और हैं। इनमें भी भारी तादाद में ट्रैक्टर पहुंचने की संभावना है। आसपास के गांव से तो ट्रैक्टर अभी चले ही नहीं हैं। फिलहाल तो पंजाब के अलावा हरियाणा के दूरदराज के जिलों से ट्रैक्टर पहुंच रहे हैं। सिरसा, हिसार, भिवानी, जींद, फतेहाबाद और अन्य जिलों से रोजाना किसान अपने ट्रैक्टर लेकर पहुंच रहे हैं। किसानों का तो दावा लाखों ट्रैक्टरों का है। तेल बचाने को ट्रालियों में भी लाए जा रहे ट्रैक्टर:

पंजाब से तो 30 फीट लंबी ट्रालियों में ट्रैक्टर लादकर लाए जा रहे हैं। ताकि सभी ट्रैक्टरों का ईंधन न जले। दो दिनों से यह सिलसिला चल रहा है। शनिवार को संख्या बढ़ गई। अब रविवार और सोमवार को और ज्यादा संख्या में ट्रैक्टरों के पहुंचने की संभावना है। ट्रैक्टरों के ऊपर किए जा रहे इंतजाम:

खास बात यह है कि दिल्ली में होने वाली किसानों की परेड को लेकर ट्रैक्टरों पर इंतजाम भी किए जा रहे हैं। किसी तरह की टकराव की स्थिति से बचने के लिए काफी ट्रैक्टरों पर तिरपाल और फाइबर के कवर बनाए गए हैं। ट्रैक्टरों पर तिरंगा झंडा और किसानी का झंडा तो है, लेकिन काफी ट्रैक्टर इस तरह से भी तैयार किए गए हैं बैरिकेड हटाने पड़े तो उसमें ज्यादा देर न लगे। चूंकि अब परेड पर सहमति बन रही है। ऐसे में बैरिकेड हटाने की नौबत ही नहीं आएगी। औद्योगिक क्षेत्र में फंसे माल से लदे वाहन:

बहादुरगढ़ में आंदोलन स्थल पर ट्रैक्टरों की संख्या बढ़ने के बाद यहां पर जाम की स्थिति बन गई। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्र से जो माल से लदे वाहन निकलते हैं, वे शनिवार की दोपहर इस क्षेत्र में फंस गए। मेट्रो स्टेशन के साथ लगते रोड पर ऐसे वाहनों की लंबी कतार लगी रही। काफी देर तक ये बाहर नहीं निकल पाए।

chat bot
आपका साथी