आंधी के साथ कई ज्यादा तो कहीं कम हुई बारिश, लोहारहेड़ी में बिजली गिरने से 100 साल पुराना पेड़ ध्वस्त

मौसम में उठापटक जारी है। वीरवार की अल सुबह एक बार फिर क्षेत्र में तेज आंधी चली। उसके बाद कहीं ज्यादा तो कहीं पर कम बारिश हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:55 AM (IST)
आंधी के साथ कई ज्यादा तो कहीं कम हुई बारिश, लोहारहेड़ी में बिजली गिरने से 100 साल पुराना पेड़ ध्वस्त
आंधी के साथ कई ज्यादा तो कहीं कम हुई बारिश, लोहारहेड़ी में बिजली गिरने से 100 साल पुराना पेड़ ध्वस्त

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

मौसम में उठापटक जारी है। वीरवार की अल सुबह एक बार फिर क्षेत्र में तेज आंधी चली। उसके बाद कहीं ज्यादा तो कहीं पर कम बारिश हुई। उधर, लोहारहेड़ी गांव में आसमानी बिजली गिरने से 100 साल पुराना पेड़ ध्वस्त हो गया। गनीमत यह रही कि गांव में और कोई नुकसान नहीं हुआ। इधर, कुछ जगहों पर तार टूटने की घटना से बिजली प्रभावित हुई। बाद में निगम की टीमों ने व्यवस्था को दुरुस्त करके बिजली सप्लाई बहाल कर दी। क्षेत्र में 11 मई से ही मौसम में उठापटक चल रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि 14 मई तक आंधी व बरसात की संभावना बनी रहेगी। कृषि विभाग के अनुसार शहर के आसपास में बारिश की मात्रा न के बराबर रही। वहीं आसौदा, जसौरखेड़ी व लोहारहेड़ी गांव की तरफ अच्छी बरसात हुई। इससे किसानों को फायदा होगा। अब खेतों की जुताई आसानी से हो सकेगी। कुछ जगहों पर यह बारिश बेल फसलों के लिए नुकसानदायक भी साबित हुई है। लोहारहेड़ी गांव में आसमानी बिजली गिरने से लोग दहशत में रहे

गांव लौहारहेड़ी में हुई तेज आंधी व बरसात के बीच खेतों में नीम के एक पेड़ पर आसमानी बिजली गिरी। इससे पेड़ ध्वस्त हो गया। उसका भारी भरकम तना पल भर में ही दो हिस्सों में बंट गया। गांव के निवासी संजीव तहलान ने बताया कि जब बिजली गिरी तो पूरा गांव दहल उठा। यह पेड़ लगभग सौ साल पुराना था। गांव की पंचायती भूमि पर यह उगा हुआ था। पेड़ की विशालता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गिरने के बाद इसकी टहनियां लगभग आधा बीघा जमीन पर फैल गई। पेड़ के जिस हिस्से पर बिजली गिरी वह जड़ से लेकर चोटी तक जलकर भस्म हो गया। उन्होंने बताया कि इस तरह के पुराने पेड़ गांव में चुनिदा ही बचे हुए हुए हैं। उनमें से एक विशालकाय पेड़ प्रकृति के प्रकोप की भेंट चढ़ गया।

chat bot
आपका साथी