कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल में लंबी हो रही लाइन, सैंपल कलेक्शन के लिए बने कई प्वाइंट

अब हर रोज यहां पर 500 के आसपास सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:40 AM (IST)
कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल में लंबी हो रही लाइन, सैंपल कलेक्शन के लिए बने कई प्वाइंट
कोरोना टेस्ट के लिए अस्पताल में लंबी हो रही लाइन, सैंपल कलेक्शन के लिए बने कई प्वाइंट

अब हर रोज यहां पर 500 के आसपास सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं। फोटो-4 व5: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

कोरोना संक्रमण के कारण सिविल अस्पताल में टेस्ट कराने वालों की संख्या अब बढ़ रही है। रोजाना यहां पर लाइन लंबी हो रही है। अब हर रोज यहां पर 500 के आसपास सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं। इसके लिए अस्पताल में कई प्वाइंट बनाए गए हैं। अब बुखार पीड़ितों का अलग से चेकअप हो रहा है। कई जगहों पर नहीं दिखती शारीरिक दूरी :

सिविल अस्पताल में इलाज और कोरोना टेस्ट के लिए आने वालों के बीच शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं होता। कुछ जगहों पर तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मी लाइन में लगे मरीजों और कोरोना जांच के लिए खड़े लोगों के बीच शारीरिक दूरी करवा रहे हैं, मगर बाकी जगह लोग खुद इसके लिए तैयार नहीं होते। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब मरीजों की जांच से लेकर हर तरह की पब्लिक डीलिग खिड़कियों के बाहर से ही की जा रही है और परिसर में गोल घेरे भी बनाए गए हैं। मगर उन प्वाइंटों पर खड़े रहना मरीजों को रास नहीं आ रहा है। जरूरत होने पर ही अस्पताल आएं : पीएमओ

सिविल अस्पताल के पीएमओ डा. प्रदीप शर्मा का कहना है कि इस समय संक्रमण ज्यादा फैल रहा है। ऐसे में सभी लोग सावधानी बरतें। कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करें। घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर पहनें। हाथों को सैनिटाइज करें। वापसी पर हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोएं। जो पात्र हैं, वे वैक्सीन जरूर लगवाएं। किसी तरह का भ्रम न रखें। सतर्कता जरूर बरतें।

chat bot
आपका साथी