ओमेक्स में सीवर सफाई के लिए मैनहोल में उतरे ठेकेदार के कर्मी की मौत

ओमेक्स सिटी अपार्टमेंट में सीवर सफाई के लिए मैनहोल में उतरे ठेकेदार के कर्मी की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:00 AM (IST)
ओमेक्स में सीवर सफाई के लिए मैनहोल में उतरे ठेकेदार के कर्मी की मौत
ओमेक्स में सीवर सफाई के लिए मैनहोल में उतरे ठेकेदार के कर्मी की मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ओमेक्स सिटी अपार्टमेंट में सीवर सफाई के लिए मैनहोल में उतरे ठेकेदार के कर्मी की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

अपार्टमेंट में सर्विस प्रोवाइडिग के लिए शानवी कंपनी को ठेका दिया गया है। कंपनी की ओर से सीवर व्यवस्था के लिए ठेकेदार रखा गया है। शनिवार की शाम को साढ़े तीन बजे यहां की सीवर लाइन में दिक्कत के बाद सफाई का काम किया जा रहा था। इस बीच ठेकेदार के मातहत कार्यरत लडरावण गांव का निवासी 22 वर्षीय साहिल सीवर मैनहोल में लाइन की सफाई के लिए उतरा। अगले ही पल वह सीवर की गैस से बेहोश होकर अंदर ही गिर गया। दूसरे कर्मी ने मैनहोल में उतरकर उसे निकाला। अचेत अवस्था में साहिल को सिविल अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, सूचना मिलते ही सेक्टर-6 थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। छानबीन शुरू की गई। पोस्टमार्टम रविवार को होगा। मृतक साहिल का एक भाई व चार बहनें हैं। लापरवाही को लेकर चल रही जांच

साहिल के सीवर मैनहोल में उतरने के दौरान उसकी सुरक्षा को लेकर क्या लापरवाही बरती गई, इसी पर जांच की जा रही है। इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। ऐसे में सीवर मैनहोल में उतरते समय क्या व्यवस्था होनी चाहिए थी, इस बारे में छानबीन चल रही है। मृतक के स्वजनों से इस बारे में जानकारी ली जा रही है। उनकी तरफ से जो ब्यान दर्ज करवाएं जाएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रवीन कुमार, एसएचओ, सेक्टर-6 थाना।

chat bot
आपका साथी