ऑक्सीजन सिलेंडर के रीफिलिग रेट बढ़ाए, अब डी टाइप 274 तो बी टाइम 117 रुपये में मिलेगा

ऑक्सीजन आपूर्ति के जिला नोडल अधिकारी एवं एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र कुमार ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों को डोर टू डोर व्यवस्था और अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के लिए मांग के अनुसार ऑक्सीजन आपूर्ति की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:45 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:45 AM (IST)
ऑक्सीजन सिलेंडर के रीफिलिग रेट बढ़ाए, अब डी टाइप 274 तो बी टाइम 117 रुपये में मिलेगा
ऑक्सीजन सिलेंडर के रीफिलिग रेट बढ़ाए, अब डी टाइप 274 तो बी टाइम 117 रुपये में मिलेगा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

ऑक्सीजन आपूर्ति के जिला नोडल अधिकारी एवं एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र कुमार ने बताया कि होम आइसोलेट मरीजों को डोर टू डोर व्यवस्था और अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों के लिए मांग के अनुसार ऑक्सीजन आपूर्ति की जा रही है। अभी तक जिलाभर में 180 मरीजों के ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जो मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन हैं, वे डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिग के लिए आवेदन न करें। उपचाराधीन मरीजों के लिए अस्पताल में ही जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर पंजीकृत आवेदकों के ऑक्सीजन सिलेंडर तत्काल रिफिल किए जा रहे हैं। डोर टू डोर ऑक्सीजन डिलीवरी व्यवस्था, ऑनलाइन करें आवेदन:

एसडीएम ने कहा कि डोर टू डोर ऑक्सीजन रिफिल व्यवस्था के लिए होम आइसोलेट मरीज, शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी का डॉक्टरी परामर्श होने पर होम डिलीवरी ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल के ऑनलाइन आवेदन करें। निष्पक्ष एवं पारदर्शी व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऑनलाइन प्रणाली अपनाई गई है। आवेदक डब्लयूडब्लयूडब्लयू डॉट ऑक्सीजनएचआरवाई डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन करें। पंजीकरण करने में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर आवेदक हेल्पलाइन नंबर 8559893911 या 1075 पर डायल कर सकते हैं। एसडीएम ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिल 274 रुपये तथा बी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिल के लिए 117 रुपये की राशि दोबारा निर्धारित की है। पहले यह राशि क्रमश: 250 और 107 रुपये थी। अगर आवेदक अपने घर पर सिलेंडर मंगवाना चाहेगा तो उसके लिए वाहन का किराया भी अलग से देना होगा। वाहन का किराया प्रति डी टाइप सिलेंडर के लिए 100 रुपये तथा प्रति बी टाइप सिलेंडर के लिए 50 रुपये तय किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी