हिसार की घटना के विरोध में खेत-मजदूर संगठन ने गांवों में फूंके पुतले

हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के सिलसिले में आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने प्रदेश सरकार का पुतला कई गांवों में जलाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:55 AM (IST)
हिसार की घटना के विरोध में खेत-मजदूर संगठन ने गांवों में फूंके पुतले
हिसार की घटना के विरोध में खेत-मजदूर संगठन ने गांवों में फूंके पुतले

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के सिलसिले में आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन ने प्रदेश सरकार का पुतला कई गांवों में जलाया। कमेटी के प्रदेश सचिव जयकरण मांडौठी, प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह मातनहेल, सदस्य रोहताश सिंह, रामकुमार, विजय कुमार, करतार सिंह, सुरेश कुमार, राजकुमार, ईश्वर सिंह दहिया, हवा सिंह, हंसराज, बलबीर सिंह, देवी राम, राम करण, बाबूराम ने कड़े शब्दों में सरकार की निदा की और कहा कि कृषि कानूनों का लगातार विरोध हो रहा है, मगर सरकार इन्हें वापस नहीं ले रही है। किसानों का संकल्प है कि वे हर कीमत पर सरकार का विरोध करेंगे। आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन हिसार में हुई कार्रवाई की पुरजोर भ‌र्त्सना करता है और इसके खिलाफ प्रदेश के गांव-गांव में सर्वत्र विरोध करने का आह्वान करता है। मांगों को लेकर कर्मचारियों ने सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, झज्जर : एक तरफ कोरोना वायरस कहर ढा रहा तो दूसरी तरफ सरकार मानव सेवा मे लगे कर्मचारियों को हटाकर इस आपदा को बढ़ाने पर उतारू है। यह आरोप सर्वकर्मचारी संघ के जिला प्रधान रामबीर ने लगाया है। कर्मचारियों को आ रही समस्याओं के संदर्भ में उनकी ओर से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया। जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार 6408 कर्मचारियों को प्रत्यक्ष रूप से नौकरी से हटा चुकी है। सर्वकर्मचारी संघ के जिला सचिव विष्णु ने कहा कि संगठन द्वारा पत्र जारी करवाने के बाद भी अधिकारियों द्वारा लागू न करना सरकार की नीयत में खोट दर्शाता है। सर्वकर्मचारी संघ सरकार से किसान आंदोलन को हल करने तथा गांवों में कोरोना की अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की अपील करता है। एमपीएचडब्ल्यू संगठन के जिला प्रधान विरेंद्र ने कहा कि सभी हटाए गए कर्मचारियों को समयबद्ध नियुक्ति प्रदान करते हुए, सबको वेतन दिया जाए नहीं तो संगठन बड़े आंदोलन से पीछे नहीं हटेगा। शीघ्र ही संगठन की आनलाइन बैठक कर बहुत से मुद्दों पर चर्चा भी की जायेगी। ज्ञापन देने वालों में कविता, सतेंद्र, राकेश,सोनिया, राजपाल,कुलदीप, मनीष, राहुल, सुनीता, सुनील सहित अनेकों कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी