होलिका पूजन आज, लोगों ने की खरीददारी

बहादुरगढ़ होलिका पूजन रविवार को होगा। लोगों ने शनिवार को खूब खरीददारी की। बच्चों को साथ लेकर कहीं पुरुष तो कहीं महिलाएं बाजारों में पहुंचीं। रंग-गुलाल पिचकारी और मालाएं हाथोंहाथ ली। कोरोना के प्रति सावधानी बरतते हुए चाइनीज उत्पादों से भी परहेज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 07:22 AM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 07:22 AM (IST)
होलिका पूजन आज, लोगों ने की खरीददारी
होलिका पूजन आज, लोगों ने की खरीददारी

फोटो-1 व 2:

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

होलिका पूजन रविवार को होगा। लोगों ने शनिवार को खूब खरीददारी की। बच्चों को साथ लेकर कहीं पुरुष तो कहीं महिलाएं बाजारों में पहुंचीं। रंग-गुलाल, पिचकारी और मालाएं हाथोंहाथ ली। कोरोना के प्रति सावधानी बरतते हुए चाइनीज उत्पादों से भी परहेज किया जा रहा है। दुकानदार भी ज्यादातर आइटम को स्वदेशी ही बता रहे हैं। पिछले साल की अपेक्षा इस बार होली करीब तीन सप्ताह बाद आई है। ऐसे में इस बार मौसम भी पिछली बार की अपेक्षा थोड़ा गर्म हो चुका है।

10 रुपये से लेकर 800 तक की पिचकारी

इस समय बाजार में 10 रुपये से लेकर 800 रुपये तक की पिचकारी बाजार में छाई हुई है। बच्चों को आकर्षित करने के लिए कार्टून छाप पिचकारी ज्यादा सजी हैं। बच्चों में भी इनकी डिमांड ज्यादा है। दुकानदार अरविद ने बताया कि पिचकारी तो बच्चों के लिए ही खरीदी जाती हैं। उधर, होली पूजन के लिए पारंपरिक मालाएं भी है और गोबर से बनी पूजा सामग्री थी। 15 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की मालाएं हैं। ड्राई फ्रूट की मालाएं 500 रुपये से ज्यादा कीमत की हैं। रविवार को भी खरीददारी जोरों पर रहेगी। मेन बाजार, रेलवे रोड, नाहरा-नाहरी रोड, झज्जर रोड के बाजार इस समय होली के रंगों से ही सराबोर है।

चाइनीज आइटम से बच रहे हैं खरीददार

धीरे-धीरे चाइनीज आइटम से लोग दूरी बना रहे हैं। अब कई दिनों से होली की खरीद हो रही है। इसमें लोग चाइनीज चीजों से बच रहे हैं। ऐसे समय में स्वदेशी को पसंद किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी