मेट्रो लाइन के नीचे से लाइट उतारने आए कर्मचारी को किसानों ने वापस लौटाया

किसानों ने आरोप लगाया कि उनके तंबुओं में लाइटों के लिए उन्होंने जो तार लगा रखे हैं उन्हें भी काटा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:50 AM (IST)
मेट्रो लाइन के नीचे से लाइट उतारने आए कर्मचारी को किसानों ने वापस लौटाया
मेट्रो लाइन के नीचे से लाइट उतारने आए कर्मचारी को किसानों ने वापस लौटाया

किसानों ने आरोप लगाया कि उनके तंबुओं में लाइटों के लिए उन्होंने जो तार लगा रखे हैं, उनको भी काटा जा रहा है। फोटो-5: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

टीकरी बॉर्डर के आंदोलन स्थल पर मेट्रो लाइन के नीचे लगी लाइटों को उतारने का किसानों ने विरोध किया है। रविवार को लाइट उतारने आए डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन) के कर्मचारी को वापस लौटा दिया। कर्मचारी को किसानों ने मंच के पास लगे तंबू में बैठाया और साफ-साफ कहा कि यदि लाइटों को उतारा गया तो वे ट्रैक्टर-ट्राली अड़ाकर रास्ता बंद कर देंगे। साथ ही किसानों ने आरोप लगाया कि उनके तंबुओं में लाइटों के लिए उन्होंने जो तार लगा रखे हैं, उनको भी काटा जा रहा है। यह सहन नहीं किया जाएगा। बता दें कि किसानों ने आंदोलन स्थल पर इधर-उधर से लाइनों पर तार जोड़कर बिजली ले रखी है। कुछ जगहों पर प्रतिष्ठानों से भी तार जोड़े गए हैं। विगत में भी किसानों ने बिजली काटने का आरोप लगाया था। कुछ दिन बाद स्थिति पहले जैसी हो गई थी। सर्दी में तो यहां पर लाइटों के अलावा वाशिग मशीन चलाने, माइक और दूसरे कार्यों के लिए बिजली इस्तेमाल हो रही थी। अब गर्मी के मौसम में पंखे और कूलर भी चलेंगे। ऐसे में बिजली की खपत बढ़ने की संभावना है। सभा स्थल पर गर्म होने लगी सड़क तो बिछाए गद्दे :

तापमान बढ़ने से टीकरी बॉर्डर के सभा स्थल पर अब सड़क गर्म होने लगी है। अब तक तो यहां पर दरी से ही काम चल जाता था, लेकिन रविवार को यहां पर किसानों के बैठने के लिए गद्दे बिछाए गए। सड़क गर्म होने से दरी पर ज्यादा देर बैठे रहना मुश्किल है। जल्द ही यहां पर टेंट भी लगाने की तैयारी है। किसान नेता प्रगट सिंह ने बताया कि सभा में अच्छी खासी भीड़ जुट रही है। ऐसे में किसानों की संख्या के हिसाब से ही पंडाल लगाया जाएगा। उधर, रविवार को छ़ुट्टी होने के कारण आंदोलन स्थल पर काफी महिलाएं पहुंची। विभिन्न गांवों से सुबह में ट्रैक्टर-ट्राली पहुंचती रही। महिलाओं ने हरियाणवीं गीत गाकर आंदोलन में जोश भरा। सभा स्थल तक महिलाएं नारेबाजी करते हुई पहुंची।

chat bot
आपका साथी