बिजली, पानी व सफाई की सुविधा को लेकर एसडीएम से मिले किसान नेता

तीन कृषि सुधार कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन में मूलभूत स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:39 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:39 PM (IST)
बिजली, पानी व सफाई की सुविधा को लेकर एसडीएम से मिले किसान नेता
बिजली, पानी व सफाई की सुविधा को लेकर एसडीएम से मिले किसान नेता

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : तीन कृषि सुधार कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन में मूलभूत सुविधाएं न मिलने आंदोलनकारियों में रोष व्याप्त है। मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर किसान नेता परगट सिंह व जोगेंद्र नैन आदि नेता एसडीएम हितेंद्र कुमार से मिले और बिजली, पानी व सफाई की सुविधा जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग की है। किसानों नेताओं का कहना है कि यदि उन्हें जल्द ही सभी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली तो वे दिल्ली-रोहतक राजमार्ग को भी जाम कर देंगे। एसडीएम ने शुक्रवार को तीन बजे सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कराकर सुविधाएं शुरू कराने का आश्वासन दिया है।

पंजाब के किसान नेता परगट सिंह, हरियाणा के किसान नेता जोगेंद्र नैन का कहना है कि चार महीने से वे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। अब सरकार व प्रशासन उन्हें जन सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहा है। इससे किसानों में उनके प्रति रोष व्याप्त है। किसानों का कहना है कि एक महीने से टीकरी बॉर्डर आंदोलन स्थल पर सफाई कर्मचारी नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में वहां सीवरेज सिस्टम खराब हो रहा है और गंदा पानी सड़कों पर अनेक स्थानों पर जमा हो गया है। ऐसे में गर्मी के मौसम में आंदोलनरत किसानों के पड़ाव में भयंकर बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है।

किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही प्रशासन और सरकार ने किसानों को सफाई और पीने का पानी की व्यवस्था नहीं कराई तो वे दिल्ली-रोहतक रोड को जाम कर देंगे। किसानों का कहना है कि बहादुरगढ़ के एसडीएम से भी कई बार समस्याओं को लेकर मिल चुके हैं। वीरवार को भी मिले हैं। मगर एसडीएम उनकी समस्याओं को दूर करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। एसडीएम की तरफ से केवल आश्वासन ही दिया जाता है, धरातल पर कोई सहयोग नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में पानी की अधिक जरूरत होती है और वह भी किसानों को नहीं दी जा रही है। ऐसे में किसानों के लिए परेशानी खड़ी हो रही है। वर्जन..

किसान नेता उनसे मिले थे। सुविधाओं को लेकर चर्चा हुई है। मैंने किसान नेताओं से शुक्रवार को तीन बजे सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही सुविधाएं शुरू कराने का भी आश्वासन दिया है।

- हितेंद्र कुमार, एसडीएम बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी