ग्रुप डी टेस्ट के साथ परिवहन सेवाओं की परीक्षा आज फिर से, रोडवेज ने लगाई स्पेशल बसें

ग्रुप डी की नौकरियों के टेस्ट के लिए परिवहन सेवाओं की परीक्षा शनिवार और रविवार को फिर से होगी। इस बार रोडवेज ने अभ्यर्थियों के लिए और ज्यादा स्पेशल बसें लगाई हैं। सुबह साढ़े बजें से ही बसों की बहादुरगढ़ से रवानगी शुरू हो जाएगी। अकेले चंडीगढ़ रूट के लिए ही 10 बसें स्पेशल रहेंगी। इनकी वा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:49 PM (IST)
ग्रुप डी टेस्ट के साथ परिवहन सेवाओं की परीक्षा आज फिर से, रोडवेज ने लगाई स्पेशल बसें
ग्रुप डी टेस्ट के साथ परिवहन सेवाओं की परीक्षा आज फिर से, रोडवेज ने लगाई स्पेशल बसें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

ग्रुप डी की नौकरियों के टेस्ट के लिए परिवहन सेवाओं की परीक्षा शनिवार और रविवार को फिर से होगी। इस बार रोडवेज ने अभ्यर्थियों के लिए और ज्यादा स्पेशल बसें लगाई हैं। सुबह साढ़े तीन बजे से ही बसों की बहादुरगढ़ से रवानगी शुरू हो जाएगी। अकेले चंडीगढ़ रूट के लिए ही 10 बसें स्पेशल रहेंगी। इनकी वापसी भी ऐसे समय पर होगी, जिसमें अभ्यर्थी घरों के लिए लौट सकेंगे।

दरअसल, ग्रुप डी की परीक्षा के लिए पिछले शनिवार व रविवार को भी परीक्षा हुई थी। इन दो दिनों में अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना और वापसी करना आसान नहीं था। सुबह के सत्र में परीक्षा केंद्र पर पहुंचना और शाम के सत्र की परीक्षा के बाद घरों को लौटना आसान नही रहा। देर रात तक यहां बस स्टैंड के बाहर अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगा रहा था। कोशिश है कि इस बार यह दिक्कत न आए। चंडीगढ़ रूट पर ज्यादा बसें रहेंगी। गुरुग्राम के लिए सुबह पांच बजे बस निकलती है। इस समय दो कुछ मिनट के अंतराल पर दो बसों का शेड्यूल बनाया गया है। शुक्रवार की देर शाम तक बसों का शेड्यूल और ड्यूटी रोस्टर तय किया गया। ताकि सुबह बसों की रवानगी में किसी तरह की दिक्कत न आए। ग्रुप डी की परीक्षा के लिए बनाया स्पेशल शेड्यूल : पिछले सप्ताह हुई ग्र्रुप डी की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों ने जो मुश्किलों भरी यात्रा करनी पड़ी उसको देखते हुए रोडवेज विभाग ने शनिवार व रविवार को बसों का स्पेशल शेड्यूल बनाया है। सुबह साढ़े तीन बजे से ही यहां से बसों की रवानगी शुरू हो जाएगी। चंडीगढ़ के लिए विभिन्न रूटों से बसें भेजी जाएंगी। इसके अलावा सिरसा, गुरुग्राम रूट पर भी बसों को अल सुबह ही भेजा जाएगा। परीक्षा देने जा रहे 40 से 50 अभ्यर्थी एक साथ जिस भी रूट के लिए आएंगे, वहीं पर बस भेज दी जाएगी। रोडवेज की तरफ से हर संभव सुविधा देने का प्रयास होगा। फरीदाबाद, पलवल, बल्लभगढ़ के लिए ट्रेन करेगी सूट सुबह पांच बजे के आसपास बहादुरगढ़ पहुंचने वाली पहली पैसेंजर ट्रेन फरीदाबाद, बल्लभगढ़ की तरफ के परीक्षा केंद्रों पर जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए सूट करेगी। शकूर बस्ती से चलने वाली ईएमयू ट्रेन से यह ¨लक है। पिछले शनिवार व रविवार को भी काफी अभ्यर्थी इसी ट्रेन से परीक्षा देने पहुंचे थे। इस ट्रेन से वे समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए थे। वर्जन..

ग्रुप डी की परीक्षा के लिए बसों का स्पेशल शेड्यूल बनाया गया है। शनिवार अल सुबह से ही यहां से बसों की रवानागी शुरू कर दी जाएगी। काफी अभ्यर्थी यहां पूछताछ के लिए आएं हैं, उन्हें जानकारी दे दी गई है।

--धर्मबीर ¨सह, डीआइ, रोडवेज।

chat bot
आपका साथी