केएमपी से हटाया अतिक्रमण, 50 से ज्यादा बनी अवैध दुकानों को उखाड़ फेंका

- अब अवैध पार्किंग करने वालों के काटे जाएंगे चालान पुलिस को दी जाएगी लिखित शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:10 AM (IST)
केएमपी से हटाया अतिक्रमण, 50 से ज्यादा बनी अवैध दुकानों को उखाड़ फेंका
केएमपी से हटाया अतिक्रमण, 50 से ज्यादा बनी अवैध दुकानों को उखाड़ फेंका

- अब अवैध पार्किंग करने वालों के काटे जाएंगे चालान, पुलिस को दी जाएगी लिखित शिकायत फोटो-15 व 16: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना विकास निगम (एचएसआइआइडीसी) व श्यॉर शॉट सर्विसेज कंपनी की ओर से कुंडली मानेसर पलवल (केएमपी) पर दुर्घटनाओं के पर्याय बने अवैध कब्जों को हटाया गया। केएमपी पर आसौदा से लेकर मानेसर तक सड़क किनारे अवैध रूप से बनी 50 से ज्यादा दुकानों को क्रेन की मदद से उखाड़ फेंका गया। अब केएमपी पर सड़क हादसों को रोकने के लिए नियमित रूप से अतिक्रमण हटाए जाएंगे और सड़क किनारे अवैध रूप से गाड़ी पार्क करने वालों के चालान किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस को भी लिखित में शिकायत दी जाएगी।

दरअसल, एचएसआइआइडीसी व केएमपी पर सुविधा देने वाली कंपनी श्यॉर शॉट सर्विसेज को लगातार शिकायत मिल रही थीं कि एकसप्रेस वे के किनारे भारी मात्रा में अवैध रूप से दुकानें बनी हुई हैं। बांस की टाटी का तंबू बनाकर दुकानें चल रही हैं। इन दुकानों से सामान खरीदने के लिए वाहन यहां पार्क होते हैं जिससे हादसे होते हैं। केएमपी पर इस तरह से कई हादसे हो चुके हैं, जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। इसी के चलते कंपनी के संचालक राजेश डबास व और एचएसआइआइडीसी के प्रबंधक प्रेम रोहिल्ला ने एक टीम का गठन कर शुक्रवार को आसौदा टोल से लेकर मानेसर तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दिनभर चले इस अभियान के तहत केएमपी किनारे अवैध रूप से बनी दुकानों को क्रेन की मदद से तोड़ दिया गया। करीब 50 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा गया। निगम के प्रबंधक प्रेम रोहिल्ला ने बताया कि केएमपी पर अतिक्रमण बिल्कुल सहन नहीं होगा। अतिक्रमण के खिलाफ भविष्य में भी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क होने वाली गाड़ियों के भी चालान किए जाएंगे। साथ ही पुलिस को भी इसकी शिकायत दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी