बिजली निगम ने दी उपभोक्ताओं की बड़ी राहत, बिजली बिल की देय तिथि बढ़ाई: एसडीएम

एसडीएम हितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट काल में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के मद्देनजर बिजली उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए उत्तर हरियाणा बिजली निगम ने सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की देय तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:55 AM (IST)
बिजली निगम ने दी उपभोक्ताओं की बड़ी राहत, बिजली बिल की देय तिथि बढ़ाई: एसडीएम
बिजली निगम ने दी उपभोक्ताओं की बड़ी राहत, बिजली बिल की देय तिथि बढ़ाई: एसडीएम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

एसडीएम हितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट काल में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के मद्देनजर बिजली उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए उत्तर हरियाणा बिजली निगम ने सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की देय तिथि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि जिन बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिलों के भुगतान की देय तिथि 3 मई 2021 से 7 जून 2021 के बीच में आती है। ऐसे बिजली उपभोक्ता अब बिना किसी विलंब शुल्क के 14 जून 2021 तक अपने बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं। एसडीएम ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना महामारी में किए गए लॉकडाउन व महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत निगम द्वारा बिजली बिलों के जमा करवाने की अंतिम तिथि सात जून 2021 से बढ़ाकर 14 जून कर दी गई है। बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता रामपाल ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बिजली बिलों के भुगतान के लिए बिजली कार्यालय में जाने से परहेज करें और ऑनलाइन माध्यम से ही बिलों का भुगतान करें। उन्होंने बताया कि उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रति सदैव तत्पर है। उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट पेमेंट.यूएचबीवीएनएल.ओआरजी.इन पर जाकर डेबिट/क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिग या पेटीएम, गूगल पे, फोन पे आदि आनलाइन माध्यमों से अपने बिजली बिलों का भुगतान घर बैठे कर सकते है। सीएम विडो से भी नहीं हो रहा समस्याओं का समाधान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

शहर के ओमेक्स निवासी राजेश का कहना है कि सीएम विडो से भी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। राजेश ने बताया कि 8 जनवरी 2021 को उसने सीएम विडो पर शहर के खुले नालों को ढंकवाने व नंदीशाला बनवाने का मांग पत्र दिया था। मगर करीब पांच माह का समय बीत जाने के बाद भी दोनों समस्याओं में से किसी का भी समाधान नहीं हुआ। राजेश ने कहा कि नंदीशाला बनवाने का प्रोजेक्ट तो बड़ा हो सकता है, लेकिन खुले नालों को ढंकवाने में तो ज्यादा समय नहीं लगता। शहर की गली-मोहल्लों, पार्कों, स्कूलों, कालेजों, स्टेडियम के आसपास सहित जगह-जगह नाले खुले पड़े हैं। ये खुले नाले अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बनते रहते हैं। कई जगह तो पिछले साल बरसात के मौसम में नालों की सफाई के लिए हटाएं पत्थर आज तक नहीं ढंके गए। राजेश ने बताया कि सीएम विडो में शिकायत करके हम खुश हो जाते हैं कि अब समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी