महसूस हुए भूकंप के झटके, घर से बाहर निकले लोग

शुक्रवार रात करीब 9 बजकर आठ मिनट पर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका मुख्य केंद्र रोहतक रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:17 AM (IST)
महसूस हुए भूकंप के झटके, घर से बाहर निकले लोग
महसूस हुए भूकंप के झटके, घर से बाहर निकले लोग

जागरण संवाददाता, झज्जर : शुक्रवार रात करीब 9 बजकर आठ मिनट पर जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसका मुख्य केंद्र रोहतक रहा। जबकि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 बताई जा रही है। हालांकि इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लोगों में दहशत जरूर देखी गई।

भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घरों से बाहर निकल आए। कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया पर भूकंप की चर्चा होने लगी। विषय विशेषज्ञ डा. रवि किरण मदान ने बताया कि रिक्टर पैमाना आरंभ तो एक इकाई से होता है। लेकिन इसका कोई अंतिम छोर तय नहीं किया गया है।

वहीं, बहादुरगढ़ में घबराए लोग घरों से बाहर भागे। सुनसान गलिया एकाएक दहशत के शोर से भर उठीं। कई मिनट बाद लोग वापस घरों में पहुंचने की हिम्मत जुटा पाए। जिस वक्त भूकंप आया, तब हर कोई घर के अंदर था। भूकंप आया तो सब कुछ हिलने लगा। कुर्सी, बैड से लेकर जब घर की इमारत ढोलती दिखी तो सभी भयभीत हो गए। अगले ही पल सब बाहर की तरफ भागे। देखते ही देखते सभी जगहों पर लोग घरों से बाहर आ चुके थे। काफी लोगों ने तो दूर बैठे अपने परिचितों और रिश्तेदारों को भी फोन करके उनकी खैरियत जानी। गलियों में जमा हुए लेाग एक दूसरे से घर के अंदर बने दहशत के पलों की चर्चा करते दिखे। बहादुरगढ़ के धर्मविहार में भूकंप आने के तुरंत बाद जब लोग घरों से बाहर आए तो अधिकतर के चेहरों की हवाइया उड़ी हुई थी। कोई तो सीने पर हाथ रखकर दिल को ऑल इज वेल कहता था। उधर, इस भूकंप से कहीं पर जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

chat bot
आपका साथी