एक्सपायर दवाइयां खुले में फेंकने के मामले में ड्रग विभाग करेगा जांच

डाबौदा-मांडौठी गांव के बीच भारी मात्रा में एक्सपायर दवाइयों के रैपर सड़क किनारे फेंकने के मामले में ड्रग कंट्रोल विभाग जांच करेगा। सोमवार को टीम मौके पर पहुंचेगी। दवाइयों के रैपर भी नियमानुसार डंप करवाए जाएंगे। जिन कंपनियों की दवाइयां हैं उनसे संपर्क करके इस मामले में जांच शुरू की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 09:30 AM (IST)
एक्सपायर दवाइयां खुले में फेंकने के मामले में ड्रग विभाग करेगा जांच
एक्सपायर दवाइयां खुले में फेंकने के मामले में ड्रग विभाग करेगा जांच

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : डाबौदा-मांडौठी गांव के बीच भारी मात्रा में एक्सपायर दवाइयों के रैपर सड़क किनारे फेंकने के मामले में ड्रग कंट्रोल विभाग जांच करेगा। सोमवार को टीम मौके पर पहुंचेगी। दवाइयों के रैपर भी नियमानुसार डंप करवाए जाएंगे। जिन कंपनियों की दवाइयां हैं उनसे संपर्क करके इस मामले में जांच शुरू की जाएगी।

एक दिन पहले दवाइयों का यह ढेर लोगों ने देखा था। भारी मात्रा में दवा की गोलियों के रैपर मिले। सभी दवाइयां एक्सपायर हैं। इस तरह से एक्सपायर दवाइयों को खुले में डाल देना खतरनाक है। किसने यहां पर इन दवाइयों को डाला, यह अभी पता नहीं है। यहां से गुजर रहे अनिल राठी ने बताया कि वे इतनी मात्रा में एक्सपायर दवाइयों के रैपर सड़क किनारे देखकर दंग रह गए। ज्यादातर दवाइयां वर्ष 2019 में एक्सपायर हो रखी हैं। नियमानुसार करना होता है मेडिकल वेस्ट का डिस्पोजल

कहीं से भी मेडिकल वेस्ट का नियमानुसार ही डिस्पोजल करना होता है। उसे इस तरह से खुले में फेंकना गलत है। संभावना है कि किसी बड़े स्टोर या फिर डीलर के यहां से ही इतनी मात्रा में एक्सपायर दवाइयां एक साथ निकल सकती हैं। सोमवार को मैं खुद मौके पर जाऊंगा और इन दवाइयों को नियमानुसार डिस्पोज करवाया जाएगा। किस कंपनी की दवाइयां हैं, उसके आधार पर यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि कहां से ये दवाइयां यहां लाई गई।

संदीप हुड्डा, ड्रग कंट्रोलर, झज्जर।

chat bot
आपका साथी