शुक्रवार अच्छा रहा: जिले का कोरोना रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:55 AM (IST)
शुक्रवार अच्छा रहा: जिले का कोरोना रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक
शुक्रवार अच्छा रहा: जिले का कोरोना रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। जिले के लिए अच्छी बात यह है कोरोना रिकवरी रेट सुधरकर 90.5 फीसद हो गया है। उन्होंने बताया कि जिलाभर में अभी तक कुल 14 हजार 348 नागरिक कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें से 12 हजार 982 नागरिक कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो गए हैं। शुक्रवार का दिन भी जिले के लिए अच्छा रहा। 345 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं जबकि 258 नए कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। जिलाधीश ने कहा कि 1106 मरीज फिलहाल होम आइसोलेट हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा उनकी निरंतर निगरानी की जा रही है। कोविड टीकाकरण अभियान जोरों पर

जिलाधीश ने कहा कि जिलाभर में कोविड टीकाकरण जोरों पर है। आमजन की सुविधा के लिए जिलाभर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निश्शुल्क कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया हुआ है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिकार्ड का हवाला देते हुए बताया कि जिलाभर में शुक्रवार तक एक लाख 37 हजार 702 ने प्रथम डोज तथा 38 हजार 119 नागरिकों ने कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज ले ली है। उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु तक के जिन युवाओं ने कोरोना टीकाकरण के किए पंजीकरण करवाया हुआ है उनको भी कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार शाम तक 12 हजार 394 युवाओं ने कोरोना की प्रथम डोज ले ली है। कोरोना टीकाकरण के नोडल अधिकारी डा. संजीव मलिक ने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित आयु वर्ग के नागरिक टीकाकरण को लेकर काफी जागरूक हैं और स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी