दिल्ली पुलिस का सुरक्षा इंतजामों में दिन बीता, किसान नेता करते रहे शांति की अपील

-दिल्ली में किसान परेड के रूट को लेकर पुलिस ने की है किलेबंदी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:10 AM (IST)
दिल्ली पुलिस का सुरक्षा इंतजामों में दिन बीता, किसान नेता करते रहे शांति की अपील
दिल्ली पुलिस का सुरक्षा इंतजामों में दिन बीता, किसान नेता करते रहे शांति की अपील

-दिल्ली में किसान परेड के रूट को लेकर पुलिस ने की है किलेबंदी फोटो-2, 14 व 22:

टीकरी बॉर्डर लाइव.. जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

किसानों को दिल्ली में परेड की इजाजत मिलने और उसके हिसाब से रूट तय होने के बाद पुलिस अब उसी हिसाब से इंतजाम करने में जुटी है। जहां तक दिल्ली में जाने की अनुमति रहेगी, उससे आगे तो पुलिस की किलेबंदी है, मगर उससे पहले कई जगहों पर जिगजैग बैरिकेडिग की जा रही है, ताकि कानून व्यवस्था भंग न हो। दिल्ली में ट्रैक्टरों की एंट्री 26 जनवरी को दोपहर 12 बजे के बाद कायदे से मिलेगी। इसको लेकर रविवार को दिनभर तैयारियां चलीं। इधर, आंदोलन स्थल पर भीड़ बढ़ती जा रही है। नए जत्थों में 80 फीसद युवा आ रहे हैं। धरनास्थल के मंच से लगातार शांति और संयम की अपील की जा रही है। किसानों की कई टीमें आंदोलन के बीच घूमकर एक ही आह्वान कर रही हैं कि किसी भी तरह अनुशासन तोड़ने वाले अप्रिय स्थिति के लिए खुद ही जिम्मेदार होंगे। 10 क्रेनों के साथ दिन भर हुई बैरिकेडिग :

टीकरी बॉर्डर के पास दिल्ली के एरिया में पहले 400 मीटर तक पुराने ट्राले और सीमेंट के बैरिकेड थे। अब पुलिस ने ट्राले एक तरफ करके जिगजैग अंदाज में बैरिकेडिग शुरू कर दी है। ट्राले भी प्रयोग होंगे। यहां पर पुलिस के अलावा सुरक्षा बलों के जवान तैनात हैं। रूट के हिसाब से टीकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर नांगलोई तक जाएंगे, वहां से आगे नजफगढ़ की तरफ मुड़ेंगे। किसान नेता कर रहे शांति की अपील :

जिस हिसाब से आंदोलन स्थल पर ट्रैक्टरों और किसानों की भीड़ बढ़ चुकी है, उसको देखते हुए किसान संगठनों के नेता भी बेचैन हैं। यहीं वजह है कि रविवार को टीकरी बॉर्डर पर चली सभा में दिनभर वक्ताओं ने किसानों खासकर युवाओं से यह अपील की कि शांति और संयम बनाए रखें। किसी भी सूरत में अनुशासन न तोड़ें। किसी तरह की हुल्लड़बाजी न करें। मर्यादित ढंग से इस ट्रैक्टर परेड को सफल बनाएं।

chat bot
आपका साथी