बदमाशों के निशाने पर दिल्ली के कारोबारी, पहले अपहरण कर लूटे थे 65 लाख, अब 23 लाख का सोना छीना

पहले की वारदात को पुलिस सुलझा चुकी है मगर नई घटना में अभी कोई सुराग नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:20 AM (IST)
बदमाशों के निशाने पर दिल्ली के कारोबारी, पहले अपहरण कर लूटे थे 65 लाख, अब 23 लाख का सोना छीना
बदमाशों के निशाने पर दिल्ली के कारोबारी, पहले अपहरण कर लूटे थे 65 लाख, अब 23 लाख का सोना छीना

पहले की वारदात को पुलिस सुलझा चुकी है, मगर नई घटना में अभी कोई सुराग नहीं है। जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

दिल्ली से रोहतक की मार्केट में माल की सप्लाई देने वाले कारोबारी इन दिनों बदमाशों के निशाने पर हैं। दो माह पहले दिल्ली लौट रहे एक कपड़ा कारोबारी की कंपनी के कर्मचारी का अपहरण करके 65 लाख रुपये लूट लिए गए थे और अब एक आभूषण कारोबारी के सेल्समैन से करीब 23 लाख का सोना छीन लिया गया। दोनों वारदात बहादुरगढ़ एरिया में हुई। पहले की वारदात को पुलिस सुलझा चुकी है, मगर नई घटना में अभी कोई सुराग नहीं है। इस बार सदर बहादुरगढ़ के एरिया में सिदीपुर लोवा गांव के पास सुनसान रास्ते पर बदमाशों ने वारदात को तब अंजाम दिया, जब दिल्ली के आभूषण कारोबारी संजय का सेल्समैन धवल श्रीवास्तव करीब आधा किलो सोना लेकर अपनी कार में रोहतक से वापस दिल्ली जा रहा था। फिलहाल सोने का जो भाव है, उसके हिसाब से लूटे गए सोने की कीमत करीब 23 लाख बनती है। आंदोलन की वजह से हैं मुख्य रास्ते बंद, सुनसान रास्ते से जाना पड़ा :

आम तौर पर रात के समय दिल्ली की तरफ गांवों से जाने वाले रास्ते सुनसान होते हैं। इन दिनों आंदोलन चल रहा है। ऐसे में टीकरी और झाड़ौदा बॉर्डर बंद है। इसीलिए सेल्समैन धवल भी सिदीपुर लोवा गांव के रास्ते जा रहा था। मगर यहां पर उसके साथ लूट हो गई। हालांकि इस बात की प्रबल आशंका है कि धवल के बारे में बदमाशों को इनपुट रोहतक या दिल्ली से ही मिला होगा। या फिर हो सकता है कि वे रोहतक से ही उसका पीछा करते आ रहे हों और बीच में हाईवे पर कहीं भी उन्हें वारदात का मौका न मिल पाया हो। इसलिए उन्होंने इस सुनसान रास्ते को ही चुना। इससे पहले 21 दिसंबर 2020 को दिल्ली की एक कपड़ा कंपनी का कर्मचारी भी रोहतक से पेमेंट लेने गया था। उसके पास बैग में 65 लाख रुपये थे। वह बहादुरगढ़ पहुंचने के बाद ऑटो में सवार होकर दिल्ली जा रहा था। मगर आंदोलन के बीच बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र से लुटेरों ने उसे ऑटो से खींचकर उसका अपहरण कर लिया था। लूटने के बाद उसे रोहतक के एक गांव में छोड़कर फरार हो गए थे। हालांकि इस मामले को बाद में बहादुरगढ़ सीआइए ने सुलझाकर छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था। उसमें दो अभियुक्त वे थे, जो कपड़े की फेरी लगाते थे। उन्होंने ही इस लूट की प्लानिग की थी। कई जगहों से इनपुट ले रही पुलिस :

मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर ओम सिंह ने बताया कि जहां पर सेल्समैन ने 210 ग्राम सोना दिया, वहां से भी इनपुट लिया गया है। साइबर टीम की भी मदद ली जा रही है। फिलहाल कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

chat bot
आपका साथी