प्रापर्टी टैक्स को लेकर नहीं रुक रहीं शिकायतें, भुगतान को बढ़ाए दो और काउंटर

गलत बिल भेजने की हर रोज काफी संख्या में शिकायत नगर परिषद कार्यालय में पहुंच रही हैं। इन शिकायतों को दूर करने के लिए नप कार्यालय में 18 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:00 PM (IST)
प्रापर्टी टैक्स को लेकर नहीं रुक रहीं शिकायतें, भुगतान को बढ़ाए दो और काउंटर
प्रापर्टी टैक्स को लेकर नहीं रुक रहीं शिकायतें, भुगतान को बढ़ाए दो और काउंटर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

दस साल पुराने प्रापर्टी टैक्स के एकमुश्त बिलों की वजह से आमजन की शिकायतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। गलत बिल भेजने की हर रोज काफी संख्या में शिकायत नगर परिषद कार्यालय में पहुंच रही हैं। इन शिकायतों को दूर करने के लिए नप कार्यालय में 18 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही भुगतान के लिए भी सोमवार को दो और काउंटर नप कार्यालय में बढ़ा दिए गए हैं। अब लोग आसानी से अपना प्रापर्टी टैक्स जमा करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें लाइन में कई घंटे तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वर्ष 2014 तक दिया प्रापर्टी टैक्स, फिर से थमा दिया 2010 तक का बिल:

दयानंद नगर निवासी कृष्णा ने बताया कि उसने वर्ष 2014 तक के प्रापर्टी टैक्स का भुगतान कर रखा है। मगर नगर परिषद ने फिर से 2010 से लेकर 2021 तक का प्रापर्टी टैक्स 18 फीसद ब्याज समेत जोड़कर दे दिया। करीब चार हजार रुपये का बिल फिर से थमा दिया गया। यह नप अधिकारियों की दादागिरी ही है कि जिन लोगों ने अपना टैक्स जमा करा रखा है उन्हें फिर से उसी समय के प्रापर्टी टैक्स का ब्याज समेत बिल भेजा जा रहा है। यह कार्रवाई लोगों को परेशान करने वाली है। अनाप-शनाप प्रापर्टी टैक्स देकर लोगों को किया जा रहा परेशान:

बहादुरगढ़ पार्षद संघ के प्रधान समुंद्र सहवाग ने बताया कि नगर परिषद की ओर से प्रापर्टी टैक्स के अनाप-शनाप बिल भेजे जा रहे हैं। 10 साल का एकमुश्त टैक्स 18 फीसद ब्याज समेत जोड़कर दिया जा रहा है। जिन लोगों ने टैक्स का भुगतान पहले ही कर रखा है उनके भी बिल भेजे जा रहे हैं। लोग परेशान हैं, लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। प्रापर्टी टैक्स के गलत बिल भेजने वाले नप अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने शहरी स्थानीय निकाय विभाग को भी इस बारे में शिकायत कर रखी है। वर्जन..

प्रापर्टी टैक्स को लेकर जिन्हें शिकायत है वो नप कार्यालय में आकर इसे दूर करवा सकता है। इसके लिए 18 कर्मचारियों की ड्यूटी विशेष तौर पर लगा रखी है। साथ ही भुगतान को लेकर बढ़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सोमवार से दो काउंटर और बढ़ा दिए गए हैं।

-संजय रोहिल्ला, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी