नए बस स्टैंड का सिविल कार्य पूरा, सीवर और बिजली का कार्य लटका

सेक्टर-9 बाईपास पर शहर के नए बस स्टैंड का निर्माण दूर की कौड़ी बन गया है। पहले ही यह कार्य देरी से चल रहा था। ऊपर से अब सीवर और बिजली के कार्य की धीमी गति ने इसका इंतजार और लंबा कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:10 AM (IST)
नए बस स्टैंड का सिविल कार्य पूरा, सीवर और बिजली का कार्य लटका
नए बस स्टैंड का सिविल कार्य पूरा, सीवर और बिजली का कार्य लटका

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सेक्टर-9 बाईपास पर शहर के नए बस स्टैंड का निर्माण दूर की कौड़ी बन गया है। पहले ही यह कार्य देरी से चल रहा था। ऊपर से अब सीवर और बिजली के कार्य की धीमी गति ने इसका इंतजार और लंबा कर दिया है। ऐसे में साल 2020 भी बीतता नजर आ रहा है। उपमंडल स्तर पर इतना बड़ा बस स्टैंड पहली बार बन रहा है। यह एक तरह से मिनी आइएसबीटी होगा।

पहले तो प्रदूषण के कारण एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) ने निर्माण कार्यों पर रोक लगा रखी थी। उससे भी दो माह तक काम बंद रहा। इसके बाद निर्माण पर कोरोना का संकट आन पड़ा। मार्च के आखिरी सप्ताह से लेकर कई महीनों तक इसका निर्माण ठप रहा। अब जुलाई से काम चल रहा है, लेकिन बेहद धीमा है। निर्माण कर रही कंपनी के इंजीनियरों का कहना है कि दूसरे राज्य से श्रमिक बुलाए गए, उसके बाद काम फिर से शुरू कराया गया। अब सिविल वर्क तो लगभग पूरा है। 24 करोड़ की लागत से बन रहा नया बस स्टैंड

शहर में सेक्टर 9 बाईपास के साथ करीब 24 करोड़ की लागत से नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। नए बस स्टैंड का 85 फीसद से ज्यादा कार्य लगभग पूरा हो चुका है। शेष कार्य लगभग दो महीने में पूरा हो पाएगा। विगत में ड्राइंग को लेकर भी लेटलतीफी हुई। बस स्टैंड के पीछे करीब 16 करोड़ से वर्कशॉप बन रही है। सीवर और बिजली का काम बाकी

बस स्टैंड पर अभी सीवर और बिजली से जुड़ा कार्य शेष है। यह कब तक पूरा होगा अभी कुछ तय नहीं है। हालांकि जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अनिल रोहिल्ला का कहना है कि बाकी कार्य तो पूरा हो चुका है अब रोड कटिग करके बस स्टैंड की लाइन को मुख्य लाइन से जोड़ना है। रोड कटिग के लिए अनुमति मांगी गई है। जैसे ही यह अनुमति मिलेगी तो इस कार्य को पूरा कर दिया जाएगा। बस स्टैंड का सिविल वर्क तो पूरा हो चुका है। जनस्वास्थ्य विभाग से जुड़ा जो कार्य है उसी में देरी हुई है।

केएस पठानिया, एक्सईएन, बीएंडआर।

chat bot
आपका साथी