सीवर मैनहोल में कर्मी की मौत का मामला, ठेकेदार पर लापरवाही का केस दर्ज

ओमेक्स सिटी परिसर में सीवर लाइन की सफाई के दौरान गैस से दम घुटने के कारण मौत का शिकार हुए कर्मी साहिल के शव का रविवार को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद शव वारिसों को सौंप दिया गया। रात को ही पुलिस ने ठेकेदार राजेंद्र के खिलाफ लापरवाही के आरोप में केस दर्ज कर लिया था। अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:30 AM (IST)
सीवर मैनहोल में कर्मी की मौत का मामला, ठेकेदार पर लापरवाही का केस दर्ज
सीवर मैनहोल में कर्मी की मौत का मामला, ठेकेदार पर लापरवाही का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ओमेक्स सिटी परिसर में सीवर लाइन की सफाई के दौरान गैस से दम घुटने के कारण मौत का शिकार हुए कर्मी साहिल के शव का रविवार को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ। इसके बाद शव वारिसों को सौंप दिया गया। रात को ही पुलिस ने ठेकेदार राजेंद्र के खिलाफ लापरवाही के आरोप में केस दर्ज कर लिया था। अभी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

22 वर्षीय साहिल लडरावण गांव का रहने वाला था। शनिवार की शाम को वह ओमेक्स सिटी परिसर में सीवर लाइन की सफाई के कार्य में जुटा था। एक जगह वह मैनहोल में उतर गया। वहां पर गैस से उसका दम घुट गया और वह अंदर ही बेहोश होकर गिर गया। बाद में उसे निकाला और अचेत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। घटना को लेकर मृतक के स्वजनों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया। उनका कहना था कि ठेकेदार राजेंद्र की ओर से साहिल की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती गई। सीवर मैनहोल में उसे बिना किसी सुरक्षा के उतारा गया। इसी कारण सीवर की गैस से उसका दम घुट गया। ठेकेदार राजेंद्र के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वह दिल्ली का रहने वाला है। जल्द ही इस मामले में आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी।

प्रवीन कुमार, एसएचओ, सेक्टर-6 थाना।

chat bot
आपका साथी