मासूम की मौत के बाद जागा शासन-प्रशासन, जलभराव प्रभावित कालोनी से निकासी हुई तेज

अब यहां से जल निकासी के लिए तीन पंप लगाए गए हैं। शुक्रवार को कांग्रेस विधायक राजेंद्र जून ने भी यहां का दौरा किया। उन्होंने बंद पड़े पंप चालू करवाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:00 PM (IST)
मासूम की मौत के बाद जागा शासन-प्रशासन, जलभराव प्रभावित कालोनी से निकासी हुई तेज
मासूम की मौत के बाद जागा शासन-प्रशासन, जलभराव प्रभावित कालोनी से निकासी हुई तेज

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

जलभराव से प्रभावित सांखौल गांव की इंदिरा कालोनी के पीछे झुग्गी बस्ती में नौ माह के बच्चे की पानी में डूबने से मौत की घटना के बाद शासन-प्रशासन जागा है। अब यहां से जल निकासी के लिए तीन पंप लगाए गए हैं। शुक्रवार को कांग्रेस विधायक राजेंद्र जून ने भी यहां का दौरा किया। उन्होंने बंद पड़े पंप चालू करवाए। साथ ही आश्वस्त किया कि भविष्य में जलभराव न हो, इसके लिए यहां पर स्थायी इंतजाम किए जाएंगे। मासूम की मौत के मामले में जांच के लिए भेजा गया है विसरा :

बुधवार को इंदिरा कालोनी के पीछे झुग्गियों में रह रहे उत्तर प्रदेश मूल के सीतापुर जिले के गांव पनसेड़ी के राहुल का नौ माह का बेटा गोलू झुग्गियों में भरे पानी में डूब गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। वैसे तो घटना को इत्तफाक मानकर कार्रवाई की गई है, लेकिन मौत की वजह पर कानूनी मुहर के लिए विसरा लेकर जांच को फोरेंसिक लैब भेजा गया है। विधायक जून ने सांखोल गांव पहुंचकर लिया जलभराव का जायजा ::

विधायक राजेंद्र सिंह जून ने राजेश कल्सन के साथ सांखौल गांव में पहुंचकर जलभराव का जायजा लिया। जलभराव के कारण हुई बच्चे की मौत से अवगत कराने पर विधायक राजेंद्र सिंह जून ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह घटना दुखदायी है। उन्होंने मौके पर जाकर देखा कि सांखौल की इंदिरा कालोनी में हुए जलभराव की निकासी के लिए लगाए गए चार पंप में से दो पंप बंद थे और सिर्फ दो पंप चालू मिले। विधायक ने तुरंत बीडीओ को फोन कर चारों पंप सेट चालू कराने और आवश्यकता पड़ने पर और भी पंपसेट रखवाकर जल्द से जल्द कालोनी से पानी निकलवाने के निर्देश दिए। विधायक जून ने कहा कि इंदिरा कालोनी में हुए जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान करें ताकि भविष्य में जलभराव की वजह से किसी प्रकार के नुकसान का सामना लोगों को न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी