योग आयोग के सदस्यों ने देखी कैंट की योगशाला

मंगलवार को हरियाणा योग परिषद के सदस्यों ने अंबाला कैंट में सुभाष पार्क के नजदीक बनी योगशाला का निरीक्षा किया। निरीक्षण के दौरान दिनेश गुलाटी और डा. मदन मानव ने परिषद में व्यवस्थाओं को देखा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:35 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:35 AM (IST)
योग आयोग के सदस्यों ने देखी कैंट की योगशाला
योग आयोग के सदस्यों ने देखी कैंट की योगशाला

जागरण संवाददाता, अंबाला : मंगलवार को हरियाणा योग परिषद के सदस्यों ने अंबाला कैंट में सुभाष पार्क के नजदीक बनी योगशाला का निरीक्षा किया। निरीक्षण के दौरान दिनेश गुलाटी और डा. मदन मानव ने परिषद में व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान स्थानीय टीम के सदस्य भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि इसी तरह की योगशालाएं अन्य जिलों में भी बनाई जानी हैं, जिसके लिए टीम ने यह दौरा किया।

टीम के सदस्य दिनेश गुलाटी और डा. मदन मानव ने बताया कि प्रदेश के हर जिले में योगशालाओं का निर्माण किया जाना है। इसके लिए अंबाला की योगशाला एक रोल मॉडल होगी। इसी को देखकर पूरे हरियाणा में अब योगशालाओं का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके लिए यह दौरा किया गया है। इस योगशाला में जो भी व्यवस्थाएं हैं उसके आधार पर अन्य जिलों में बनने वाली योगशालाओं का निर्माण किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस योगशाला का निर्माण करवाया था। इसमें सैंकड़ों लोग योग सीखने आ रहे हैं। सुविधाओं से लैस यह योगशाला प्रदेश में एकमात्र है। इस मौके पर योग फेडरेशन के सुनीता अरोड़ा, पवन कोहली, कमलजीत कौर, दीपन गुलाटी, पंकज बख्शी, डा. संदीप मलिक, लोकेश आदि मौजूद रहे।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन में जिम और स्टेडियम बंद कर दिए गए थे। ऐसे में लोगों को घरों में योग, व्यायाम करने पड़ रहे थे। अनलॉक होने के काफी समय बाद स्टेडियम और जिम खोलने के आदेश दिए गए। इसके बाद लोगों ने बाहर योग और व्यायाम करना शुरू किया। कैंट में योगशाला बन जाने के बाद यहां के लोगों को और भी सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी