जिला कुमार और केसरी दंगल के पहले दिन पहलवानों ने दिखाए दांव पेंच

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के द्वारा जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता शुरू हुई। शनिवार को पहले दिन महिला जिला केसरी एवं कुमार दंगल हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:00 AM (IST)
जिला कुमार और केसरी दंगल के पहले दिन पहलवानों ने दिखाए दांव पेंच
जिला कुमार और केसरी दंगल के पहले दिन पहलवानों ने दिखाए दांव पेंच

जागरण संवाददाता, अंबाला : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के द्वारा जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता शुरू हुई। शनिवार को पहले दिन महिला जिला केसरी एवं कुमार दंगल हुआ। वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम छावनी में आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल विभाग के उप निदेशक अरुण कांत ने किया। महिला कुश्ती प्रतियोगिता, जिला केसरी व जिला कुमारी का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में कुल 70 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया।

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के उप निदेशक अरुण कांत ने कहा कि प्रतियोगिता में सभी आयुवर्ग के वजनों में प्रथम विजेता पहलवान को 2 हजार, द्वितीय विजेता पहलवान को 15 सौ की नकद राशि व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार जिला केसरी के प्रथम विजेता को 71 सौ, द्वितीय विजेता को 51 सौ और जिला कुमारी प्रथम विजेता 51 सौ और द्वितीय को 31 सौ रुपये व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। मौके पर कार्यालय की अधीक्षक आशा किरण, हेंडबाल प्रशिक्षका कुमारी संतोष धीमान, बा¨क्सग प्रशिक्षका पूनम शर्मा, भारतोलन प्रशिक्षका मुध थापा, जिम्नास्टिक प्रशिक्षक सतपाल, सहायक महेंद्र पाल, मंदीप ¨सह, कुश्ती प्रशिक्षक, इंद्रजीत वालिया, हरजीत ¨सह, महेंद्र, कुश्ती प्रशिक्षक, अंजली वधावन, म्यूजिक टीचर मधू, हनुमान अखाड़ा राधे श्याम, महाबीर अखाड़ा दया राम, जगपाल, गुरू दयाल अखाड़ा, रणधीर, सद्दोपुर अखाड़ा, शिव अखाड़ा पवन कुमार, र¨वद्र, हरि दास, राज किशन, ईश्वर ¨सह, सुरेश, भूरा मौजूद थे।

----------

अंडर 17 की प्रतियोगिता के रिजल्ट

अंडर 17 के भार वर्ग 36 से 40 किलोग्राम में पहला स्थान रुबिना, सिया ने द्वितीय, 43 किलो में मुस्कान ने पहला, रुपाली ने द्वितीय, 46 किलो में सनौली, खुशी ने द्वितीय, 49 किलो में अंजली ने पहला, रिया नैनीवाल ने द्वितीय, 53 किलो में वंशिका शर्मा ने पहला, मोनिका ने दूसरा, 57 किलो में श्रेया भाटिया ने पहला, महिला जायसवाल ने दूसरा और 61 किलो में हर्षप्रीत ने पहला, प्रीती ने दूसरा स्थान पाया। इसी प्रकार 21 आयु वर्ग में 50 किलो में लता रानी ने पहला, हरप्रीत कौर ने दूसरा, 53 किलो में जसप्रीत कौर, सुगंधा ने दूसरा, 55 किलो में महिला जसवाल ने पहला, नेहा ने दूसरा, 59 किलो में काजल ने पहला, ज्योति ने दूसरा, 62 किलो में रज्जी देवी ने पहला, दीपशिखा ने दूसरा, 65 किलो में चेतना ने प्रथम, मुस्कान ने दूसरा पाया।

21 आयु वर्ग के विजेता

21 आयुवर्ग के अधिक में 50 किलो में एकता ने पहला, जसप्रीत ने दूसरा, 55 किलो में मिन्नी ने पहला, मोनिका ने दूसरा, 59 किलो में शिखा ने पहला, तनु भाटिया ने दूसरा, 62 किलो में मीनाक्षी ने पहला, रिम्पी ने दूसरा, 65 किलो में एकता ने पहला, रजनी ने दूसरा, 68 भार में गुरप्रीत कौर ने पहला, अंजली ने दूसरा स्थान पाया।

chat bot
आपका साथी