रनिग ट्रैक बनने का काम रुकवाया, जेसीबी से उखाड़ दिया ट्रैक

-बराडा में रनिग ट्रैक बनाने की मांग पर अफसरों के खिलाफ युवा एकजुट हो गए। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। -युवाओं ने पंचा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:17 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:17 AM (IST)
रनिग ट्रैक बनने का काम रुकवाया, जेसीबी से उखाड़ दिया ट्रैक
रनिग ट्रैक बनने का काम रुकवाया, जेसीबी से उखाड़ दिया ट्रैक

-रनिग ट्रैक बनाने की मांग पर अफसरों के खिलाफ एकजुट हुए युवा, सौंपा ज्ञापन

-युवाओं ने पंचायती जमीन पर रनिग ट्रैक बनाने को लेकर एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा

संवाद सहयोगी, बराड़ा : गांव धनौरा में 400 मीटर के रनिग ट्रैक पंचायती जमीन पर बनाने का मामला तूल पकड़ गया। ट्रैक बनाने का काम शुरू होने के बाद प्रशासन ने जेसीबी की मदद से ट्रैक को उखाड़ दिया और गांव की ग्राम सभा की बैठक कर मामले में आगामी कार्रवाई करने की बात कही। शुक्रवार को ग्राम सभा की बैठक को स्थगित करने के लिए गांव में मुनादी करवाई गई तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण लोग व महिलाएं मिनी स्टेडियम में रोष स्वरूप एकत्रित हो गए और पंचायती भूमि पर ट्रैक बनाए जाने की मांग करने लगे। इसके अलावा गांव के युवा ट्रालियों में भरकर एसडीएम बराड़ा के पास पहुंचे और उन्हें गांव की खाली पड़ी पंचायती जमीन पर रनिग ट्रैक बनाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

बता दें युवाओं ने गांव धनौरा की पंचायती भूमि पर 400 मीटर के ट्रैक बनाए जाने की मांग को लेकर एक पत्र जिला उपायुक्त को लिखा था। उन्होंने युवाओं की मांग को जायज मानते हुए गांव की पंचायती जमीन पर ट्रैक बनाने के लिए खंड प्रशासन को आदेश जारी कर दिए थे। इसके अलावा सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने भी युवाओं की मांग को देखते हुए मांग पत्र को खंड प्रशासन को मार्क कर दिया था। जिसके बाद युवाओं ने गांव की खाली पड़ी पंचायती जमीन पर 400 मीटर का ट्रैक बनाने का काम शुरू कर दिया था। जैसे ही प्रशासन को पंचायती जमीन पर ट्रैक बनाने की सूचना मिली तो प्रशासन ने जेसीबी की मदद से ट्रैक को उखाड़ दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने एसडीएम बराड़ा से मिलकर अपनी मांगों के बारे में ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर गौरव कुमार, सुनील कुमार , बिन्दर , अनिल कुमार, रामेश्वर, सतपाल मुकेश,राजिदर, गुरदेव,जसविदर, जसवंत, भीम सैनीं, लज्जा राम, सतीश रीटा रानी , प्रवीण कौर, तारो देवी व कांता देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

-------------------

यह है पूरा मामला

गांव धनौरा के मिनी स्टेडियम में लगभग 180 मीटर का रनिग ट्रैक बना हुआ है। गांव के युवाओं की माने तो यह ट्रैक दौड़ के लिए काफी छोटा है। जिस पर सही ढंग से प्रैक्टिस नहीं हो पाती। जिस कारण मजबूरन उन्हें गांव से कई किलोमीटर दूर अन्य जगह स्थित स्टेडियम में जाकर तैयारी करनी पड़ती है या अपनी जान जोखिम में डालकर सड़कों पर दौड़ लगानी पड़ती है। युवाओं के अनुसार सड़क पर दौड़ लगाने वाले कई युवा काल का ग्रास भी बन चुके है तो कई गंभीर रूप से चोटिल भी हो चुके है। ऐसे में गांव के युवाओं ने प्रशासन से गांव में खाली पड़ी पंचायती जमीन पर रनिग ट्रैक बनाने के लिए गुहार लगाई। गांव के युवाओं का कहना है कि एक ओर तो सरकार खेलों को बढ़ावा देने की बात करती है वहीं खिलाड़ियों को ख्ेाल के लिए जगह तक मुहैया नहीं करवा पाती। ऐसे में ग्रामीण आंचल के युवाओं के सपने कैसे पूरे होंगे।

-----------------

गांव धनौरा में ग्राम सभा की बैठक के लिए शुक्रवार का दिन निर्धारित किया गया था लेकिन गांव धनौरी में अवैध कब्जे हटाने के कार्य में बिजी होने के कारण ग्राम सभा का आयोजन नहीं हो सका। जल्द ही गांव में ग्राम सभा का आयोजन करवाया जायेगा और ग्रामीणों की सहमति के बाद ट्रैक बनाने के बारे में फैसला किया जाएगा।

राजन सिगला, बीडीपीओ बराड़ा।

chat bot
आपका साथी