अंबाला में सामूहिक प्रयास से संक्रमण का ग्राफ नीचे आने लगा : विज

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ नीचे आने लगा है। इतना ही नहीं रिकवरी रेट भी अपेक्षाकृत बेहतर हो रहा है। फिर भी हमें पूरी तरह सावधान रहते हुए कोरोना को खत्म करने में पूरा सहयोग देना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:20 AM (IST)
अंबाला में सामूहिक प्रयास से संक्रमण का ग्राफ नीचे आने लगा : विज
अंबाला में सामूहिक प्रयास से संक्रमण का ग्राफ नीचे आने लगा : विज

जासं, अंबाला : प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ नीचे आने लगा है। इतना ही नहीं रिकवरी रेट भी अपेक्षाकृत बेहतर हो रहा है। फिर भी हमें पूरी तरह सावधान रहते हुए कोरोना को खत्म करने में पूरा सहयोग देना है। कोरोना मरीजों की देखभाल और इलाज सुचारू रूप से चलता रहे इसके लिए प्रतिदिन किए जा रहे हैं। कार्यो की समीक्षा की जा रही है। इतना ही नहीं जहां कोई कमी नजर आती है तो तुरंत प्रभाव से उसको पूरा करने का काम किया जाता है। सरकार का मुख्य उद्देश्य लोगों की जान बचाना है और हम इस दिशा में बेहतर प्रयास जारी है।

------------ वेलफेयर सोसाइटी ने उपलब्ध करवाए 101 बाइपेप मशीन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : मॉडल टाउन की वेलफेयर सोसाइटी ने सिविल अस्पताल अंबाला शहर को तीन बाइपेप मशीन उपलब्ध करवाई। इसे मिनी वेंटीलेटर 101 स्टीम लेने का यंत्र कहा जाता है। इसके साथ 500 ग्लब्स भी दिए गए हैं। सोसाइटी इससे पहले 9 मई को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सिविल अस्पताल को दान कर चुकी है। मॉडल टाउन की यह पहली वेलफेयर सोसाइटी है जिसने आगे आकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए थे। बाइपेप मशीन के इस्तेमाल से अधिकतम मरीज कोरोना की महामारी को हराकर ठीक हुए हैं। मौके पर वेलफेयर सोसाइटी प्रधान रामचंद्र सैनी, विधायक असीम गोयल, सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. मनीष अग्रवाल, जनरल सेक्रेटरी सोमदेव कुकरेजा, कैशियर मनीष मंगला, उपप्रधान भीनू गर्ग, अश्वनी साहनी, इंद्र अग्रवाल, कमलजीत कम्बोज, ज्ञान अग्रवाल, विनीत गुप्ता, हरीश पाल मौजूद थे।

----------------- पीड़ित महिला को उपलब्ध कराई ऑक्सीजन

जासं, अंबाला: कोरोना काल में मरीजों की सेवा में विधायक असीम गोयल ने मेरा आसमान संगठन के बैनर तले विधायक असीम गोयल के नेतृत्व में मेरा आसमान संगठन द्वारा बनाए गए ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से पालिका विहार निवासी कीमती लाल गोयल की धर्मपत्नी को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई। महिला का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था। साथ ही महिला के स्वास्थ्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी