अंबाला में आग से 38 एकड़ में गेहूं जलकर राख

गेहूं के खेतों में आग लगने के कारण किसानों का जबरदस्त नुकसान हुआ है। करीब 38 एकड़ में गेहूं की फसल व फानों में आग लग गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:38 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:38 AM (IST)
अंबाला में आग से 38 एकड़ में गेहूं जलकर राख
अंबाला में आग से 38 एकड़ में गेहूं जलकर राख

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : गेहूं के खेतों में आग लगने के कारण किसानों का जबरदस्त नुकसान हुआ है। करीब 38 एकड़ में गेहूं की फसल व फानों में आग लग गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। आग बुझाने की कोशिश में एक किसान का मोबाइल भी जल गया। बताया जाता है कि तीन किसानों की नौ एकड़ गेहूं व 12 किसानों की 29 एकड़ फाने जलकर राख हुए हैं। सिर्फ खेतों में ही नहीं गांव ज्योली के जंगल में आग लगी, जिसमें सफेदा व कीकर के पेड़ों को नुकसान हुआ। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया।

जानकारी अनुसार गांव बक्तुआ में अचानक आग लगने व चल रही तेज हवा के कारण आग के काफी तेजी से भड़क गई। किसान सतीश बक्तुआ ने बताया कि उनके 5 एकड़ खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। इसी कारण से किसान मलकीत सिंह के 3 एकड़ फसल, किसान बलबीर के एक एकड़ खेत में कटे हुए गेहूं के भार जल गए। इसी दौरान फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जबकि किसानों ने भी अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। तेज हवाओं के कारण आग काफी तेजी से बढ़ती चली गई। इसके अलावा किसान जगमाल के 2 एकड़, मायाराम के 2 एकड़, निर्मल के ढाई एकड़, अमरीक सिंह के एक एकड़, जरनैल सिंह के ढाई एकड़, भूषण पाल के एक एकड़, शादीराम के एक एकड़, हरपाल सिंह के ढाई एकड़, धर्मबीर के 3 एकड़, नसीब सिंह के डेढ़ एकड़, जगदीप के 5 एकड़, मलकीत के 5 एकड़ के फाने जल कर राख हो गये। मौके पर गांव के पटवारी ने भी पहुंचकर कार्रवाई की।

दूसरी ओर गांव भूरेवाला में किसान रामनाथ के खेत नगौली मौजा में एक एकड़ फाने व रामचंद की 10 मरले गेहूं जल कर राख हो गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसी तरह गांव बरोली में पूर्व सरपंच जस्सी के 2 एकड़ फाने, भाग सिंह के 2 एकड़, बलबीर सिंह के 2 एकड़, रविन्द्र के एक एकड़ फाने जलकर राख हुए हैं। इसके अलावागांव पटवी में सुखचैन सिंह के खेतों में आग लगने से फसल जल गई।

chat bot
आपका साथी