प्रेम नगर के पार्क में जलजमाव, संक्रामक रोग फैलने का खतरा

प्रेमनगर पार्क में पानी जमा है जिसके चलते मच्छर पनप रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीजों का बढ़ा ग्राफ निगम पार्क में नहीं करवा रहा सफाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:29 PM (IST)
प्रेम नगर के पार्क में जलजमाव, संक्रामक रोग फैलने का खतरा
प्रेम नगर के पार्क में जलजमाव, संक्रामक रोग फैलने का खतरा

-जिले में डेंगू के मरीजों का बढ़ा ग्राफ, निगम पार्क में नहीं करवा रहा सफाई

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: प्रेम नगर के मुख्य पार्क में बारिश का पानी भरने से लोग परेशान हैं। बारिश के पानी से पार्क में बड़ी घास हो गई, जिसमें मच्छर पनप रहे हैं। इससे कालोनी में लोगों में संक्रामक रोग फैलने का खतरा भी बना हुआ है। अंबाला में हर रोज डेंगू के मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इसके बावजूद भी निगम की नींद नहीं खुली है कि पार्क से पानी की निकासी व घास को कटिग करवाई जाए। शहर के प्रेम नगर में नगर निगम के तीन से चार पार्क बने हैं। यहां पर गुरुद्वारा सिंह सभा के सामने के मुख्य पार्क में बारिश का पानी भरा है। हालांकि पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले और बुजुर्गों के लिए बेंच लगी हैं, लेकिन पार्क में पानी निकासी की सुविधा नहीं है। पार्क में पानी और हरी घास के होने से अंदर जाने में खतरा लगता है। इसके लिए लोगों ने नगर निगम में शिकायत भी कर चुके हैं। इसके बावजूद भी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई। हालांकि पार्क में नगर निगम ने हाल ही में रैन वाटर हार्वेसिस्टंग सिस्टम का निर्माण भी किया। इसके बावजूद भी पार्क में गंदा पानी भरा है।

----------------

पार्क में पानी भरने से मच्छर पैदा हो रहे हैं। इस वजह से डेंगू व मलेरिया के फैलने का खतरा बना है। स्वास्थ्य विभाग लोगों को पानी एकत्र नहीं करने के लिए जागरूक करने में लगा है। इसके विपरीत पार्क में गंदा पानी व गंदगी फैली है।

परमजीत सिंह, प्रेम नगर

-------------------

पार्क में पानी भरने से सुबह में घूमने वाले लोगों को परेशानी होती है। इस वजह से सुबह में लोगों ने घूमना भी बंद कर दिया है। यहां पर फुटपाथ पर पानी भरा है।

दिनेश कुमार, प्रेम नगर

chat bot
आपका साथी