खुर्चनपुर गांव में बिजली चोरी की वीडियोग्राफी पर विजिलेंस अफसरों को बनाया बंधक

गांव खुर्चनपुर में बिजली चोरी की वीडियोग्राफी करने पर विजिलेंस (बिजली) टीम को गांववासियों ने घेर कर बंधक बनाए रखा। करीब एक घंटे तक बिजली निगम की चार गाड़ियां रोककर सरकारी ड्यूटी में बांधा पहुंचाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:05 AM (IST)
खुर्चनपुर गांव में बिजली चोरी की वीडियोग्राफी पर विजिलेंस अफसरों को बनाया बंधक
खुर्चनपुर गांव में बिजली चोरी की वीडियोग्राफी पर विजिलेंस अफसरों को बनाया बंधक

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: गांव खुर्चनपुर में बिजली चोरी की वीडियोग्राफी करने पर विजिलेंस (बिजली) टीम को गांववासियों ने घेर कर बंधक बनाए रखा। करीब एक घंटे तक बिजली निगम की चार गाड़ियां रोककर सरकारी ड्यूटी में बांधा पहुंचाई गई। यहां पर दो घरों में बिजली के खंभों से सीधा बिजली चोरी कर सरकार को चूना लगाया जा रहा था। वीडियोग्राफी करने पर महिलाओं ने विरोध कर हंगामा दिया। करीब 50 गांववासी एकत्रित हो गए। बाद में एसडीओ मनोज ग्रेवाल ने नग्गल थाने में शिकायत की। इस बीच गांव से छापामारी टीम भी नग्गल पहुंच गई। करीब एक घंटे तक टीम को गांववासियों ने रोके रखा ताकि चोरी अभियान रोका जा सकें। देर सायं एसडीओ मनोज ग्रेवाल की शिकायत पर बलबीर कौर और हरप्रीत कौर व अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट, सरकारी ड्यूटी में बांधा आदि धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हुआ यूं कि गांव खुर्चनपुर में चौड़मस्तपुर के एसडीओ मनोज ग्रेवाल की टीम बिजली चोरी अभियान के लिए घर-घर चेकिग कर रही थी। इस बीच विजिलेंस की टीम दूसरी गली में जांच करने लगी। विजिलेंस ने घर में बिजली चोरी की आंशका से वीडियो ग्राफी करनी शुरू कर दी। उस घर के साथ हरप्रीत कौर के घर में भी बिजली चोरी की आंशका से वीडियो ग्राफी की जा रही थी। इस दौरान महिलाएं विरोध करने लगी। इसके बाद 40-50 लोग इकट्ठे हो गए। कुछ लोग डंडे लेकर आ गए। चेकिग टीम के साथ मारपीट की कोशिश की। चेकिग की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की और डराना धमकाना शुरू कर दिया। एक घंटे तक अधिकारियों को बंधक बनाकर रखा। चेकिग टीम मुश्किल से गांव से निकल पायी। बताते है खंभों से बिजली चोरी की जा रही थी। सूत्रों का कहना है कि विजिलेंस की टीम वीडियोग्राफी अधिकारियों को भेज चुकी है।

chat bot
आपका साथी