शादी में हुई लाखों की चोरी का वीडियो वायरल किया, शाहाबाद से पकड़े गए चोर

मुलाना के संगत पैलेस में बीते दिनों शादी समारोह में हुई लाखों की चोरी का पर्दाफाश हो गया है। पैलेस मालिक द्वारा सीसीटीवी वायरल करने के बाद चोरी के आरोपित शाहाबाद से काबू कर लिए गए हैं। वे एक शादी में चोरी करने की कोशिशों में थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 09:19 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 09:19 AM (IST)
शादी में हुई लाखों की चोरी का वीडियो वायरल किया, शाहाबाद से पकड़े गए चोर
शादी में हुई लाखों की चोरी का वीडियो वायरल किया, शाहाबाद से पकड़े गए चोर

संवाद सहयोगी, मुलाना (अंबाला)

स्थानीय संगत पैलेस में बीते दिनों शादी समारोह में हुई लाखों की चोरी का पर्दाफाश हो गया है। पैलेस मालिक द्वारा सीसीटीवी वायरल करने के बाद चोरी के आरोपित शाहाबाद से काबू कर लिए गए हैं। वे एक शादी में चोरी करने की कोशिशों में थे, जबकि बाहर खड़ी संदिग्ध नंबर की कार ने सारा खेल बिगाड़ दिया। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दो नाबालिगों समेत चार लोगों को काबू कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में इन लोगों ने माना है कि बच्चों के सहारे ये शादी समारोह में कैश व जेवरात से भरा बैग चोरी कर लेते थे। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बच्चों को लेकर आवश्यक कार्रवाई को पूरा किया जा रहा है।

बता दें कि चार दिन पहले बराड़ा के चंदन पैलेस में शादी समारोह था। उसमें यह शातिर पहुंचे हुए थे और इन लोगों ने शादी समारोह से करीब एक लाख रुपये का कैश व एक हजार डालर चोरी कर लिए थे। पीड़ितों ने पुलिस में भी शिकायत दी थी। इस शादी समारोह में इन शातिरों ने इस तरह से वारदात को अंजाम दिया कि किसी को खबर तक नहीं हुई। हालांकि बाद में जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो संदिग्ध साफ दिख गए, जबकि एक बच्चा बैग लेकर जाता भी दिखा।

घटना के बाद पैलेस मालिक चंदन मोंगा ने चोरी के संदिग्धों की फुटेज वायरल कर दी। आसपास के पैलेस संचालकों व वहां पर काम करने वालों तक को यह वीडियो दी गई। इस बारे में पीड़ित अमरजीत सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी। इस तरह से खुला मामला

चोरों के पास दिल्ली नंबर की कार थी। शाहाबाद के संगत पैलेस में शादी थी। जिस गाड़ी में आकर यह शातिर वारदात को अंजाम देते थे, उस पर नंबर इस तरह से लिखा गया था कि इस पर शक हो गया। अमरजीत सिंह का भतीजा धर्मेंद्र शाहाबाद गया था, जहां उसने गाड़ी देखी और उसे शक हो गया। उसने संगत पैलेस के मालिक को सारी बात बताई और कहा कि कहीं ऐसा न हो कि वह चोर यहां पर ही हो।

धर्मेंद्र को एक बच्चा घूमता हुआ दिखा। उसके बाद दोनों युवक भी मिल गए। उसने चंदन पैलेस के मालिक चंदन मोंगा को फोन पर चोर मिल जाने की बात कही। उसी समय बराड़ा थाना प्रभारी सतीश कुमार को घटना से अवगत करवाया गया। बराड़ा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे सहित आरोपितों को पकड़ लिया। इस तरह से देते थे वारदात को अंजाम

शादी समारोह में यह शातिर इस तरह से शामिल होते कि लगे वे बराती हैं। वरमाला के दौरान यह उस व्यक्ति के पास खड़े हो जाते, जिसके हाथ में कैश का बैग होता। मौका पाते ही यह बैग उठाकर बच्चों को दे देते और बच्चे यह लेकर फरार हो जाते। आरोपितों को हिरासत में लिया है : सतीश कुमार

बराड़ा थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि शादी समारोह में चोरी के मामले में बादल, सुनील को हिरासत में लिया है। इन के साथ दो बच्चे भी हैं। इन लोगों ने मान लिया है कि वे शादी समारोह में कैश व जेवरात चोरी करते थे। बीते दिनों शाहाबाद में भी वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि बच्चों को लेकर आवश्यक सूचना संबंधित विभाग को दी है।

chat bot
आपका साथी