एंकर.. रेलवे पार्किंग में सात महीने से खराब हो रहे वाहन

लॉकडाउन में लोगों ने घर जाने के जिद में अपने वाहनों को रेलवे की पार्किंग और बस स्टैंड की पार्किंग में खड़ा कर दिया था। सोचा था कि लौटने पर पार्किंग से वाहनों को ले जाएंगे। अब सात महीने बीतने को हैं लेकिन इन्हें लेने के लिए वाहन स्वामी अब तक नहीं आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:10 AM (IST)
एंकर.. रेलवे पार्किंग में सात महीने से खराब हो रहे वाहन
एंकर.. रेलवे पार्किंग में सात महीने से खराब हो रहे वाहन

जागरण संवाददाता, अंबाला: लॉकडाउन में लोगों ने घर जाने के जिद में अपने वाहनों को रेलवे की पार्किंग और बस स्टैंड की पार्किंग में खड़ा कर दिया था। सोचा था कि लौटने पर पार्किंग से वाहनों को ले जाएंगे। अब सात महीने बीतने को हैं, लेकिन इन्हें लेने के लिए वाहन स्वामी अब तक नहीं आए हैं। रेलवे स्टेशन की पार्किंग में करीब 25 मोटरसाइकिलें आज भी खड़ी हैं जबकि बस स्टैंड की पार्किंग में 50 वाहन हैं। अब हालत यह हो गई है कि वाहन कंडम होने लगे हैं। जबकि लोगों पर पार्किंग का किराया भी बढ़ रहा है। पार्किंग संचालकों का कहना है कि अगर लोग अपने वाहनों को लेने के लिए आएंगे तो उनको किराए में रियायत दी जाएगी।

-------------

कंडम होने लगे वाहन, बढ़ रहा किराया

पार्किंग में बाइक, एक्टिवा, स्कूटर, साइकिल खड़े-खड़े धूप-बारिश में कंडम हो रहे हैं। पार्किंग में ऐसे वाहनों एक साइड कर दिया गया है। पार्किंग संचालकों का कहना है कि लोगों के उनके पास संपर्क नंबर नहीं हैं। ऐसे में उनसे संपर्क भी नहीं किया जा सकता। रेलवे स्टेशन की पार्किंग में 12 घंटे के लिए साइकिल के पांच रुपये और बाइक के 10 रुपये शुल्क निर्धारित हैं। बस स्टैंड पार्किंग में 20 रुपये बाइक का किराया देना होता है। उम्मीद है कुछ दिन वाहन मालिक आएंगे

बस स्टैंड के पार्किंग संचालक का कहना है कि अब अनलॉक चल रहा है। स्पेशन और क्लोन ट्रेनें चलने लगी हैं। कुछ दिन बाद अंतरराज्यीय बसें भी चलने लगेंगी। ऐसे में उम्मीद है कि लॉकडाउन के दौरान घर गए लोग अब काम पर लौटेंगे और अपने वाहन भी ले जाएंगे। वैसे भी धीरे-धीरे बाजार खुलने के बाद कई लोग वाहन खड़ी करने पार्किंग आ रहे हैं। जब बसें दौड़ने लगेंगी तो और भी लोग वाहनों को लगाने यहां आएंगे। ऐसे में अगर पुराने वाहनों को नहीं हटाया गया तो उनके व्यवसाय पर भी असर पड़ेगा।

--------

वर्जन

हमारे पास साइकिल और बाइक लॉकडाउन से खड़ी हुई है। जिनकी देखरेख कर रहे है। इनको लेने के लिए कोई नहीं आया है। अगर लोग आएंगे तो किराए पर रियायत दे देंगे।

शेर सिंह, पार्किंग संचालक, रेलवे स्टेशन

chat bot
आपका साथी