धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोपित अंडरग्राउंड

फेसबुक पर हिदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने वाला वीडियो शेयर करने वाले फुलजीत सिंह चीमा को पुलिस की चार टीमें तलाश रही हैं। वह अंडरग्रांउड हो चुका है और अदालत में जमानत याचिका लगाई है जिस पर 1 नवंबर 2021 को सुनवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:30 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 03:30 AM (IST)
धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोपित अंडरग्राउंड
धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोपित अंडरग्राउंड

जागरण संवाददाता, अंबाला : फेसबुक पर हिदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने वाला वीडियो शेयर करने वाले फुलजीत सिंह चीमा को पुलिस की चार टीमें तलाश रही हैं। वह अंडरग्रांउड हो चुका है और अदालत में जमानत याचिका लगाई है, जिस पर 1 नवंबर 2021 को सुनवाई होगी। आरोपित की तलाश में सीआइए वन व टू, महेश नगर थाना एसएचओ व अंबाला कैंट सदर थाना एसएचओ जुटे हैं। दावा है कि आरोपित को जल्द ही गिफ्तार कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि फुलजीत सिंह चीमा ने हिदू देवी देवताओं पर टिप्पणी करती एक वीडियो शेयर की थी। इसी पर स्थानीय लोग भड़क गए और उसके घर पर रात को हमला भी कर दिया। इससे अगले दिन लोगों ने अंबाला-जगाधरी हाईवे को जाम भी कर दिया। आरोपित की गिरफ्तारी न होने पर मंगलवार को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज से भी मिले थे। बताया जाता है कि जो वीडियो चीमा ने शेयर की थी वह करीब दस साल पुरानी है और जो इस वीडियो में टिप्पणी कर रहा है उसकी मौत हो चुकी है। हालांकि चीमा ने वीडियो डिलीट कर दिया था और लोगों से माफी भी मांगी थी। उधर, आरोपित के घर पर पथराव करने के मामले में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य हरपाल सिंह पाली ने भी मांग की थी हमलावरों पर पुलिस कार्रवाई की जाए। जांच अधिकारी एसआइ जगमाल सिंह ने कहा कि आरोपित की तलाश की जा रही है। आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, ग्रामीणों ने कहा कि अगर आरोपित को जल्द नहीं किया गया तो वे ठोस निर्णय लेंगे। इस मामले की जांच मंत्री अनिल विज ने एसपी रंधावा को सौंप दी है।

chat bot
आपका साथी