वैक्सीनेशन के महाभियान के तहत जिले में 193 सेंटर पर लोगों को वैक्सीन लगेगी

जिले में शुक्रवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान में सुबह से वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। इस महाभियान 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। शुक्रवार को अंबाला में 193 सेंटरों पर लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 06:50 AM (IST)
वैक्सीनेशन के महाभियान के तहत जिले में 193 सेंटर पर लोगों को वैक्सीन लगेगी
वैक्सीनेशन के महाभियान के तहत जिले में 193 सेंटर पर लोगों को वैक्सीन लगेगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में शुक्रवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान में सुबह से वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। इस महाभियान 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। शुक्रवार को अंबाला में 193 सेंटरों पर लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। इसके लिए टीम मुख्य सड़कों, कालोनी, गांव और मोबाइल वैन से वैक्सीन लगाने का काम करेगी।

अंबाला में सुबह आठ बजे से वैक्सीनेशन महाभियान की शुरुआत होगी। इसमें शहर से लेकर गांव तक के लिए 193 सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें मुख्य सड़कों, कालोनी, गांव, मंदिरा, कालेज, सामुदायिक भवन आदि में वैक्सीन लगाने के लिए केंद्र बने हैं। अभियान में 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के लिए महाभियान कैंप लगाया था। इसमें स्वास्थ्य विभाग ने 40 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा था, जबकि इस लक्ष्य से अधिक वैक्सीन लगाई गई थी। गांव और शहर में आशा वर्कर, आगनबाड़ी वर्करों ने वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक किया। जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज का समय पूरा हो गया है, विभाग ने ऐसे लोगों से फोन पर संपर्क कर वैक्सीन लगवाने की सलाह दी।

जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से जारी है। इस कार्य के तहत 10 लाख 61 हजार 827 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इस कार्य के तहत पहली डोज के तहत 7 लाख 11 हजार 335 लोगों को वैक्सीन लगी है, जबकि दूसरी डोज के तहत 3 लाख 50 हजार 492 लोगों को वैक्सीन लगी है। इस संबंध में नोडल अधिकारी डा. सुनिधि करोल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद आवश्यक है। -----------------

वैक्सीनेशन सेंटर

अंबाला शहर

-सरकारी आइटीआइ कालेज

-अग्रसैन चौक

-पटेल रोड

-नीलकंठ मंदिर

-एसपी कार्यालय

-सामुदायिक केंद्र

रविदास माजरी

-----

मंजी साहिब गुरुद्वारा

-पटेल रोड

-शालीमार कालोनी

-शिवालिक कालोनी बलदेव नगर

पूजा काम्प्लेक्स

-टैगोर गार्डन

-आशा सिंह गार्डन दुर्गा नगर

सेठ्ठी धर्मशाला

-काजीवाड़ा

-न्यू विवेक विहार

-मोबाइल वैक्सीनेशन टीम अंबाला कैंट

रेलवे स्टेशन

-ओल्ड सिविल अस्पातल निशांत बाग

गोशाला

-शिव मंदिर

-गोरी शंकर मंदिर पल्लेदार मोहल्ला

चर्च कम्पाउंड

-जैन सोडा वाटर

-बिग बाजार

-खटीक मंडी छबियाना

एसडी कालेज

-इंडस्ट्रीयल एरिया

-यूपीएचसी छबियाना

-राम कृष्ण कालोनी ----

पालीक्लीनिक

पालीक्लीनिक सेक्टर-7 नारायणगढ़

एसडीएच नारायणगढ़ ग्राउंड फ्लोर

-सत्संग भवन

-सांई मंदिर

-मोबाइल टीम

-अग्रसेन लैबोरेटरी

chat bot
आपका साथी