अंबाला के पार्क हीलिग टच अस्पताल में कोरोना से दो लोगों की मौत

कोरोना की दूसरी लहर में शनिवार को दो बुजुर्ग की मौत हो गई जबकि 173 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इस दिन अस्पतालों में उपचाराधीन 177 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले के अस्पताल और होम आइसोलेट मरीजों की संख्या 1911 हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:00 AM (IST)
अंबाला के पार्क हीलिग टच अस्पताल में कोरोना से दो लोगों की मौत
अंबाला के पार्क हीलिग टच अस्पताल में कोरोना से दो लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना की दूसरी लहर में शनिवार को दो बुजुर्ग की मौत हो गई जबकि 173 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इस दिन अस्पतालों में उपचाराधीन 177 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले के अस्पताल और होम आइसोलेट मरीजों की संख्या 1911 हो गई। कोरोना से अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 180 पहुंच गई। शनिवार को शहजादपुर निवासी 58 वर्षीय पुरुष शुगर और हाईपरटेंशन से पीड़ित था। जबकि टुंडली निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग को किडनी की समस्या थी। दोनों अंबाला शहर के पार्क हीलिग टच में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। शनिवार को इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। पॉजिटिव आए मरीजों में अंबाला शहर के 76, अंबाला छावनी 36, शहजादपुर 9, मुलाना 4, बराड़ा 15 और चौड़मस्तपुर क्षेत्र के 33 शामिल हैं।

------------ थ्री लेयर मास्क पहनने की अपील

सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने जनसाधारण से अपील की कि वे कपड़े के बने मास्क का इस्तेमाल नहीं करें, क्योंकि यह कोरोना वायरस को रोकने में कारगर नहीं है। इसलिए खुद को सुरक्षित रखने के लिए थ्री लेयर अथवा ए 95 का मास्क लगाएं।

---------------- स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की अनूठी पहल

अब अस्पताल में मरीज अथवा उसके तीमारदार अगर कपड़े के बने मास्क पहने नजर आए तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उन्हें थ्री लेयर वाला मास्क फ्री में देंगे।

------------------ निगेटिव रिपोर्ट आने तक एकांतवास में रहना होगा

कोरोना की जांच के लिए सैंपल देने के बाद लोग बेखौफ सार्वजनिक स्थानों पर घूमते हैं। ऐसे में जब संबंधित की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तब तक वह कई दूसरे लोगों को संक्रमित कर चुके होते हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच के लिए नमूने देने वालों को निगेटिव रिपोर्ट आने तक एकांतवास में रहने की सलाह दी है। साथ ही पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर नागरिक अस्पताल अथवा नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर संपर्क करके इलाज कराने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी