अंबाला के सरकारी आइटीआइ कालेज में 220 लोगों को लगी वैक्सीन

सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में शनिवार को 220 लोगों के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगी। शनिवार को आइटीआइ के पूर्व प्राचार्य की पत्नी भी वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची थी। यहां पर हर रोज वैक्सीन लगाने का काम जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:55 AM (IST)
अंबाला के सरकारी आइटीआइ कालेज में 220 लोगों को लगी वैक्सीन
अंबाला के सरकारी आइटीआइ कालेज में 220 लोगों को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में शनिवार को 220 लोगों के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगी। शनिवार को आइटीआइ के पूर्व प्राचार्य की पत्नी भी वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची थी। यहां पर हर रोज वैक्सीन लगाने का काम जारी है। शहर में सरकारी आइटीआइ कालेज में 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से अधिक को वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है। यहां पर सुबह से लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर हर रोज करीब 500 से 600 लोगों को वैक्सीन लगाई जाती है। शनिवार को वैक्सीन के लिए कम लोग पहुंचे। इस दौरान 220 लोगों को वैक्सीन लगाने काम किया। इस संबंध में मेडिकल आफिसर डा. आदिति गौतम ने बताया कि शनिवार को सेंटर पर 220 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

रिकवरी रेट आंकड़ा बढ़कर हुआ 97.45 फीसद: सीएमओ

कोरोना के मरीज तेजी के साथ ठीक होकर घर लौट रहे हैं। जिले में कोरोना के मरीजों का रिकवरी आकंड़ा बढ़कर 97.45 फीसद पहुंच चुका है और शनिवार को एक ही दिन में 36 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जिले में अब तक 29120 मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं। सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने कहा कि कोरोना की जंग जीतने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, इससे कोरोना से रिकवरी केसों में सुधार में बढ़ोतरी हो रही है। जिले में अब तक प्रति दस लाख की जनसंख्या पर 383859 सैम्पल लिए गए हैं। अंबाला के सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि लोगों को अब भी संभल कर रहने की जरूरत है। अगर हमने अब थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो निश्चित रूप से हमारे लिए घातक होगा।

chat bot
आपका साथी