अंबाला में पहली बार एक दिन में 294 कोरोना पॉजिटिव मिले

अंबाला में पहली बार एक दिन में 294 कोरोना पॉजिटिव मिले

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। अब तक का कोरोना पॉजिटिव का सबसे बड़ा आंकड़ा 294 को वीरवार को रहा। इतना ही नहीं संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई।

JagranFri, 16 Apr 2021 07:45 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। अब तक का कोरोना पॉजिटिव का सबसे बड़ा आंकड़ा 294 को वीरवार को रहा। इतना ही नहीं संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई। अप्रैल माह के 15 दिन में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना काल में सितंबर 2020 में पहली लहर में 220 लोग एक दिन के पॉजिटिव मिले थे, जबकि इस वर्ष वीरवार को दूसरी लहर में यह आंकड़ा 294 पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और इसी कारण ओपीडी से कुछ डॉक्टरों की ड्यूटी हटाकर कोरोना के मरीजों के लिए लगाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार शहर के उत्तम नगर नगर निवासी 53 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। मरीज किडनी की बीमारी से ग्रस्त था और वेंटीलेर पर था। जबकि 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी संक्रमण से मौत हो गई। महिला शुगर और हाईपरटेंशन से ग्रस्त थी जो दुर्गा नगर की रहने वाली थी। अब तक जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16341 पहुंची। इसमें अभी तक 14469 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वर्तमान में 1694 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो जिले की मृत्युदर 1.08 फीसद तक पहुंच गई है। इस संबंध में सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि जिले में वीरवार को 294 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

------------ सर्जरी और ओपीडी की जाएगी कटौती

कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि अब सर्जरी और ओपीडी में कटौती की जाएगी। इस दौरान ओपीडी के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में लगाया जाएगा। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी।

---------------- स्वास्थ्य विभाग ट्रिपल लेयर वाला मास्क बांटेगा

जिले के सभी सरकारी चिकित्सालय में आने लोगों को मास्क लगाने के प्रति जागरूक किया। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आने वाले वाले लोगों को फ्री ट्रिपल लेयर के मास्क वितरण किए जाएंगे। जिले में स्वास्थ्य विभाग सात दिन मास्क वितरण करेगा। इसके बाद मास्क नहीं लगाने वालों के चालान काटने की कार्रवाई शुरू करेगा।

-------------- यहां मिले कोरोना संक्रमित

वीरवार को शहर में 142, कैंट में 51, शहजादपुर में 18, मुलाना में 25, बराड़ा में 17, नारायणगढ़ में 5 और चौड़मस्तपुर में 36 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.