कोरोना से दो की मौत, 21 नए मामले आने के साथ डिस्चार्ज हुए 32 रोगी

कोरोना संक्रमाण की जद में आए दो मरीजों की शुक्रवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:40 AM (IST)
कोरोना से दो की मौत, 21 नए मामले आने के साथ डिस्चार्ज हुए 32 रोगी
कोरोना से दो की मौत, 21 नए मामले आने के साथ डिस्चार्ज हुए 32 रोगी

जागरण संवाददाता, अंबाला :

कोरोना संक्रमाण की जद में आए दो मरीजों की शुक्रवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पाजिटिव 21 मामले आए जबकि डिस्चार्ज होकर 32 मरीज अपने घर पहुंचे। दो कोरोना संक्रमितों की मौत के साथ अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 497 हो गई, जबकि जून महीने में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों के शव का स्वास्थ्य विभाग ने प्रोटोकाल के तहत रामबाग श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कराया। पाजिटिव आए 32 मरीजों में अंबाला शहर से पांच, अंबाला छावनी से दो,बराड़ा से एक, शहजादपुर से सात, मुलाना से तीन और तीन चौड़मस्तपुर से नए मामले आए हैं। कोरोना से मुक्त हुआ नारायणगढ़ क्षेत्र

नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या शून्य हो गई। कोरोना मुक्त हुए नारायणगढ़ क्षेत्र के लोगों से सीनियर मेडिकल अधिकारी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। जिस तरह से लोगों ने कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए क्षेत्र को कोरोना मुक्त करने में सहयोग दिया है, उसी तरह से सजग रहने की जरूरत है।

वेंटिलेटर पर कोरोना के छह गंभीर मरीज

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को अस्पताल में उपचाराधीन आक्सीजन सपोर्ट पर 40 मरीजों में छह की स्थिति नाजुक बनी हुइ है। गंभीर रूप से संक्रमित छह मरीजों को अलग अलग अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। जबकि संक्रमित 228 मरीज होम आइसोलेट हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरा, तो फ्लू ओपीडी में कम पहुंच रहे मरीज

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरने लगा है। इस वजह से फ्लू ओपीडी में कोरोना की जांच के लिए कम लोग पहुंच रहे हैं। फ्लू ओपीडी में 100 से 120 लोग ही जांच के लिए पहुंच रहे हैं, जबकि अप्रैल और मई में जांच के लिए लोगों की लाइन लगी रहती थी।

बता दें कि नागरिक अस्पताल में बुखार, जुकाम और खांसी के मरीजों के लिए फ्लू ओपीडी बनी है। यहां पर फ्लू के मरीजों की जांच के लिए नमूने लिए जाते हैं। अप्रैल और मई में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ा था। इस दौरान फ्लू ओपीडी में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए लोगों कतार लगी रहती थी। यहां पर हर रोज 500 से अधिक लोगों के नमूने लिए जाते थे। ऐसे में ओपीडी में लोगों की भीड़ लगी रहती थी। इस वजह से मरीजों को जांच के लिए इंतजार करना होता था। अब संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरने लगा है, तो फ्लू ओपीडी में जांच के लिए कम लोग पहुंच रहे हैं। यहां पर हर रोज 100 से 120 लोग जांच के लिए आते हैं। यहां तक फ्लू ओपीडी में पैरामेडिकल स्टाफ मरीजों का इंतजार करता है।

इस संबंध में जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिर रहा है। अब हर रोज 30 से 40 संक्रमित मिल रहे हैं। इस वजह से फ्लू ओपीडी में भी कम ही लोग पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी