दो सेंटर बंद, दूसरी जगह प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी

एक ओर जहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत खिलाड़ी अपनी तैयारियां कर रहे हैं वहीं कालेज बंद होने के चलते खेल विभाग के दो सेंटर भी बंद हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:28 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:28 AM (IST)
दो सेंटर बंद, दूसरी जगह प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी
दो सेंटर बंद, दूसरी जगह प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, अंबाला : एक ओर जहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत खिलाड़ी अपनी तैयारियां कर रहे हैं, वहीं कालेज बंद होने के चलते खेल विभाग के दो सेंटर भी बंद हो गए हैं। अब इन सेंटर के लिए दूसरी जगह की तलाश की जा रही है। उधर, अंबाला कैंट वार हीरोज स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर का फुटबॉल स्टेडियम व आल वेदर स्वीमिग पूल का निर्माण चल रहा है। सिथेटिक एथलेटिक ट्रैक बिछाने का काम भी चल रहा है। ऐसे में एथलेटिक और तैराकी के खिलाड़ियों को अन्य जिलों का रुख करना पड़ रहा है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स सिर पर हैं और खिलाड़ी भी अपनी तैयारी को तेज करने में जुटे हैं।

जिला खेल विभाग द्वारा अंबाला कैंट के सनातन धर्म (एसडी) कालेज में क्रिकेट और हैंडबॉल का सेंटर चलाया जा रहा है। सरकार ने स्कूल व कालेजों को फिलहाल बंद करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में कालेज बंद होने के कारण यहां पर चल रहे इन दोनों सेंटर बंद कर दिए गए हैं। अब खेल विभाग दोनों गेम्स के लिए दूसरी जगह की तलाश कर रहा है। हैंडबॉल का सेंटर अंबाला कैंट के ही फरुखा खालसा स्कूल में शुरू किया जाएगा, जबकि पहले यहां पर इस गेम की व्यवस्था थी। इसके अलावा क्रिकेट सेंटर के लिए भी खेल विभाग जगह तलाश कर रहा है।

अंबाला कैंट के वार हीरोज स्टेडियम में व्यक्तिगत खेलों के लिए सुविधाओं का निर्माण कार्य चल रहा है। इस में सिथेटिक एथलेटिक ट्रैक बिछाया जाना है, जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर का आल वेदर स्वीमिग पूल भी बन रहा है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन नवंबर माह में होना है। ऐसे में महज छह माह ही बचे हैं। एथलेटिक्स के लिए खिलाड़ी दूसरे जिलों का रुख कर रहे हैं। दूसरी ओर तैराकी के लिए भी खिलाड़ी अन्य स्थानों का रुख कर चुके हैं।

एसडी कालेज बंद है, जबकि इस में चल रहे दो सेंटरों के लिए भी दूसरी जगह तलाश की जाएगी। इसी तरह स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है, जबकि इसके खिलाड़ी भी अपने स्तर पर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

- एन सत्यन, डीएसओ अंबाला

chat bot
आपका साथी