31 लाख बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर संगम रिसोर्ट समेत दो बिल्डिग सील

नगर परिषद की टीम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला। सोमवार को पुलिस के साथ मिलकर दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 06:15 AM (IST)
31 लाख बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर संगम रिसोर्ट समेत दो बिल्डिग सील
31 लाख बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर संगम रिसोर्ट समेत दो बिल्डिग सील

जागरण संवाददाता, अंबाला : नगर परिषद की टीम ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला। सोमवार को पुलिस के साथ मिलकर दो अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई की। सबसे पहले टीम टिबर मार्केट में पहुंची। यहां पर एक लाख रुपये बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने को लेकर बिल्डिग को सील किया। बिल्डिग मालिक ने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करने के लिए समय मांगा। मगर नगर परिषद की टीम ने सख्ती दिखाते हुए बिल्डिग को सील कर कार्रवाई की। इसके बाद टीम रामपुर सरसेहड़ी पहुंची। यहां पर संगम रिसोर्ट पर कार्रवाई की गई। संगम रिसोर्ट मालिक पर करीब 30 लाख रुपये बकाया प्रॉपर्टी टैक्स है। टैक्स नहीं जमा करने पर कार्रवाई की गई।

नगर परिषद का लोगों पर करीब 7 करोड़ रुपये बकाया है। राहत देने के बाद भी लोग प्रॉपर्टी टैक्स जमा तक नहीं कर रहे हैं। 31 मार्च तक की लोगों को छूट दी गई है। बकाएदारों को नगर परिषद की ओर से नोटिस भी भेजे जा रहे हैं। इसके बाद भी बकाएदारों पर कोई असर नहीं पड़ रहा।

-----------------

चलाया जाएगा अभियान

बिना नक्शे के बिल्डिग और प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ नगर परिषद की टीम अब और भी सख्ती करने जा रही है। रोजाना नगर परिषद द्वारा अभियान चलाया जाएगा। अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त किया जाएगा। साथ ही बकाएदारों की प्रॉपर्टी सील होगी। लोगों को कई बार छूट दी गई।

-----------

प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 31 लाख बकाया प्रॉपर्टी टैक्स नहीं देने पर दो बिल्डिग सील की गई है।

राजेश कुमार, सचिव, नगर परिषद

chat bot
आपका साथी