जमीन के सौदे में मोटी कमाई का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपये

जमीन सौदे में मोटी कमाई का लालच दिखाकर यमुनानगर के गांव प्रभौली निवासी कुरबान से शातिरों ने 25 लाख रुपये की ठगी की। इस खेल में प्रापर्टी डीलर के साथ करीब पांच लोग शामिल हैं। अब पुलिस ने कुरबान की शिकायत पर माणिक नौशाद मुकेश कुमार दिनेश कुमार व सौरभ के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:50 AM (IST)
जमीन के सौदे में मोटी कमाई का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपये
जमीन के सौदे में मोटी कमाई का झांसा देकर ठगे 25 लाख रुपये

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : जमीन सौदे में मोटी कमाई का लालच दिखाकर यमुनानगर के गांव प्रभौली निवासी कुरबान से शातिरों ने 25 लाख रुपये की ठगी की। इस खेल में प्रापर्टी डीलर के साथ करीब पांच लोग शामिल हैं। अब पुलिस ने कुरबान की शिकायत पर माणिक, नौशाद, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार व सौरभ के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है।

कुरबान ने बताया कि वह लकड़ी का कारोबार करता है। जुलाई में माणिक व नौशाद उसके घर आए और कहा कि कालाअंब के डेरा मौजा में एक प्लाट है। इस पर फैक्ट्री का शेड बना हुआ है, जो बिकाऊ है। इसका ग्राहक उसके पास है, जबकि अभी रुपये लगाने पड़ेंगे। इन दोनों ने कुरबान से हिस्सेदारी करने को कहा। कुरबान ने कहा कि वह सलाह करके बताएगा। इसके बाद इन दोनों ने उसे मुकेश कुमार निवासी धनौरा व दिनेश कुमार को प्लाट मालिक बताकर मिलवाया और एक इकरारनामा की फोटो स्टेट कापी भी दिखाई। इन लोगों ने कहा कि यह प्लाट 37 लाख 20 हजार रुपये में खरीदा है और करीब 42 लाख रुपये में बेचेंगे। कुरबान ने कागजात मांगे। इसके बाद शातिरों ने उसे रायपुरारानी बुलाया। यहां एक व्यक्ति से मुलाकात हुई और बताया कि उसके पास प्लाट का बयाना है। इस व्यक्ति ने बताया कि वह 64 लाख रुपये का मालिक है और वह कुरबान को एक लाख रुपये पेशगी देने लगा, जिस पर उसने मना कर दिया। इस प्लाट की जमाबंदी लेकर जब किसी को दिखाई तो पता चला कि प्लाट की मालिक रेनू बाला है। कुरबान ने कहा कि रेणू बाला से ही बयाना करवाओ। इन शातिरों ने प्लाट का सौदा 40 लाख रुपये में करवा दिया और एक लाख रुपये पेशगी मुकेश को दिलवा दी।

-------------

इस तरह से ऐंठे रुपये

आरोपितों ने कहा कि वह चौदह लाख रुपये बयाना लेकर आ जाएं। माणिक ने बहानेबाजी कर चौदह लाख रुपये ले लिए। तहसील के पास आरोपित मिले, जबकि रेणू बाला व उसका पति सौरभ भी आ गए। उसने 14 लाख रुपये रेणू बाला को दे दिए। इसके बाद माणिक व नौशाद ने उसे अपनी जरूरत बताकर 10 लाख रुपये और ऐंठ लिए। बाद में न तो रजिस्ट्री ही उसके नाम हुई और न ही उसके रुपये लौटाए।

chat bot
आपका साथी