इंटरनेट से कस्टर केयर का नंबर लिया, ओटीपी बताने पर किसान से चार लाख की ठगी

नारायणगढ़ के गांव छोटबसी निवासी एवं किसान गुरमेल सिंह को बैंक खाते की लिमिट बढ़वाने के लिए इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात करना महंगा पड़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:35 AM (IST)
इंटरनेट से कस्टर केयर का नंबर लिया, ओटीपी बताने पर किसान से चार लाख की ठगी
इंटरनेट से कस्टर केयर का नंबर लिया, ओटीपी बताने पर किसान से चार लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नारायणगढ़ के गांव छोटबसी निवासी एवं किसान गुरमेल सिंह को बैंक खाते की लिमिट बढ़वाने के लिए इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लेकर बात करना महंगा पड़ गया। ठग ने किसान को बातों में उलझाकर दो बार में चार लाख रुपये खाते से उड़ा लिए। पैसे कटने के बारे में किसान को तब पता चला जब उसके बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आए। मैसेज देखने के बाद वह हैरान रह गया। अगले दिन सुबह बैंक जाकर शिकायत दी। शुक्रवार को किसान ने पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया को शिकायत देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने शिकायत को नारायणगढ़ थाना को मार्क कर दी। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दिए बयान में किसान गुरमेल सिंह ने बताया कि नारायणगढ़ पंजाब नेशनल बैंक में उसका खाता है जिसकी वह लिमिट बढ़वाना चाहता था। 24 अक्टूबर को उन्होंने इंटरनेट से बैंक का कस्टमर केयर नंबर लिया। कॉल करने पर एक व्यक्ति ने खुद को कस्टमर केयर का कर्मचारी बताया। इसके बाद उसने गुरमेल सिंह से खाते की डिटेल मांगी। जानकारी लेने के बाद उसने गुरमेल सिंह को एक लिक भेजा और उसपर क्लिक करने की बात कही। लिक आने के बाद एक फार्म खुला उस पर अंतिम में क्लिक करने पर गुरमेल सिंह के मोबाइल पर एक ओटीपी नंबर आया जिसे बताने को कहा। ओटीपी नंबर बता देने के बाद उसी रात को करीब 12 बजे दो लाख खाते से कट गए। इसके बाद अगले दिन 25 अक्टूबर को भी खाते से दो लाख रुपए निकल गए।

chat bot
आपका साथी