अंबाला में दो दिन राहत के बाद मिले तीन कोरोना संक्रमित

दो दिन जिले में कोरोना का एक भी मामला नहीं रहा जो अच्छी बात रही। वीरवार को तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि 10 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 98.24 फीसद तक पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 06:45 AM (IST)
अंबाला में दो दिन राहत के बाद मिले तीन कोरोना संक्रमित
अंबाला में दो दिन राहत के बाद मिले तीन कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: दो दिन जिले में कोरोना का एक भी मामला नहीं रहा जो अच्छी बात रही। वीरवार को तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 10 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जिले में सक्रिय मरीजों का ग्राफ गिरने से इलाज दर 98.24 फीसद तक पहुंच गई है।

पाजिटिव मरीजों की संख्या 30070 तक पहुंच गई। इसमें अभी तक 29541 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वहीं शहर में 2 संक्रमित हीरा नगर और एक संक्रमित जग्गी कालोनी में मिला है। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 509 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संबंध में सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने बताया कि जिले में वीरवार को तीन संक्रमित मिले हैं। वहीं 10 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। छह लाख से अधिक को लगी वैक्सीन, कोविशिल्ड वैक्सीन की कमी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: जिले में अभी तक 6 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। वीरवार को सरकारी आइटीआइ कालेज में 420 लोगों को वैक्सीन लगी है। इसमें 220 कोविशिल्ड और 200 को-वैक्सीन लगी। वहीं वीरवार की शाम में कोविशिल्ड वैक्सीन की कम पड़ गई। जिले में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। अंबाला में 100 से अधिक सेंटरों पर नियमित वैक्सीन लगाने का काम जारी है। इसमें अभी तक 6 लाख 67 हजार 290 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इस संबंध में नोडल अधिकारी डा. सुनिधि करोल ने बताया कि इस कार्य के तहत पहली डोज के तहत 4 लाख 92 हजार 672 लोगों को वैक्सीनेशन लगी है। वहीं दूसरी डोज के तहत 1 लाख 74 हजार 618 लोगों को वैक्सीन लगी है। निर्धारित मापदंडों के तहत यह कार्य नियमित जारी है। उन्होंने बतया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण करवाना बेहद आवश्यक है। लोग भी इस कार्य में भरपूर सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी