नहीं रहेगी मेहरबानी, निजी भवनों पर लगी स्ट्रीट लाइटें उतरवाने लगे अधिकारी

नपा क्षेत्र बराड़ा में निजी भवनों पर लगी सभी स्ट्रीट लाइट को शीघ्र उतारा जाएगा। कुछ समय पूर्व स्ट्रीट लाइट्स की योजना के अंतर्गत गलियों में पर्याप्त खंबे उपलब्ध न होने की स्थिति में निजी घरों के ऊपर स्ट्रीट लाइट्स लगाकर प्रकाश की व्यवस्था की गई थी। परंतु इस बीच निजी घरों पर लगी स्ट्रीट लाइट से कुछ लोगों ने निजी प्रयोग के लिए बिजली की चोरी करनी आरंभ कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:13 PM (IST)
नहीं रहेगी मेहरबानी, निजी भवनों पर लगी स्ट्रीट लाइटें उतरवाने लगे अधिकारी
नहीं रहेगी मेहरबानी, निजी भवनों पर लगी स्ट्रीट लाइटें उतरवाने लगे अधिकारी

जागरण संवाददता, अंबाला : नपा क्षेत्र बराड़ा में निजी भवनों पर लगी सभी स्ट्रीट लाइट को शीघ्र उतारा जाएगा। कुछ समय पूर्व स्ट्रीट लाइट्स की योजना के अंतर्गत गलियों में पर्याप्त खंबे उपलब्ध न होने की स्थिति में निजी घरों के ऊपर स्ट्रीट लाइट्स लगाकर प्रकाश की व्यवस्था की गई थी। परंतु इस बीच निजी घरों पर लगी स्ट्रीट लाइट से कुछ लोगों ने निजी प्रयोग के लिए बिजली की चोरी करनी आरंभ कर दी। बिजली चोरी की शिकायतों के चलते नाहन हाउस अंबाला शहर निवासी अंकुश ने नगर निगम आयुक्त को चोरी की वारदातों से अवगत करवाते हुए शिकायत देकर बताया कि लोग स्ट्रीट लाइट से निजी प्रयोग के लिए चोरी कर रहे हैं। जिसे लेकर अधिकारी ने तुरंत शिकायत का संज्ञान लेते हुए नपा सचिव बराड़ा को निजी भवनों पर लगी सभी स्ट्रीट लाइट को तत्काल उतारने संबंधी आवश्यक निर्देश जारी कर दिये। कस्बे की सभी निजी भवनों पर लगी स्ट्रीट लाइट्स का सर्वेक्षण करवाया जा चुका है तथा लगभग 300 लाइट्स स्ट्रीट लाइट्स निजी भवनों पर लगी पाई गई हैं। जिसे लेकर संबंधित कर्मचारियों को उतारने संबंधी निर्देश दिया जा चुका है तथा यह काम युद्धस्तर पर जारी है। संभावना है कि 1 सप्ताह के अंदर स्ट्रीट लाइट्स निजी भवनों से उतारने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई

कुछ समय पूर्व आयुक्त नगर निगम के स्ट्रीट लाइट संबंधी आदेश प्राप्त हुए थे। जिसे लेकर कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कस्बा के 15 वार्डों में लगभग 300 लाइट्स निजी भवनों पर लगी पाई गई हैं। जिन्हें उतारने का काम एक सप्ताह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा: जतिदर शर्मा नपा सचिव बराड़ा

chat bot
आपका साथी