कोरोना संक्रमण रोकने को ट्रेसिग, टेस्टिग व आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए: डीसी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना संक्रमण को रोकने और तैयारी रबी फसलों की खरीद और उठान और जल शक्ति विषय पर आयोजित वीसी में मिले निर्देशों की अनुपालना में डीसी ने वीसी के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:43 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:43 AM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने को ट्रेसिग, टेस्टिग व आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए: डीसी
कोरोना संक्रमण रोकने को ट्रेसिग, टेस्टिग व आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए: डीसी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना संक्रमण को रोकने और तैयारी, रबी फसलों की खरीद और उठान और जल शक्ति विषय पर आयोजित वीसी में मिले निर्देशों की अनुपालना में डीसी ने वीसी के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों और उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सुचारु रुप से कार्य करे। इसमें ट्रेसिग, टेस्टिग व आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं रेमडेसिविर के वितरण के साथ रिकॉर्ड भी रखा जाना चाहिए। जिले के सभी अस्पतालों में आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था हो। इस विषय को लेकर गंभीरता से काम करने की जरुरत हैं।

वीसी के बाद डीसी अशोक कुमार शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए और बेहतर तरीके से काम करने की जरुरत है। ट्रेसिग, टेस्टिग, आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट आदि की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। प्राइवेट अस्पतालों के साथ तालमेल बनाए रखना बहुत जरुरी है। रेमडेसिविर दवाई की कहीं भी कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए। इसके वितरण पर पूरा ध्यान रखा जाए, और रिकॉर्ड भी रखा जाए।

सरकार के निर्देशानुसार आगामी एक मई से 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया जाना है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पहले ही तैयारी पूरा कर ले। सरकार के निर्धारित मापदंड के तहत रिजर्व में भी ऑक्सीजन रखी जानी चाहिए और इसके वितरण का रिकॉर्ड भी जरूरी है। किसी भी तरह का पैनिक नहीं फैलना चाहिए। बैठक में डीएफएससी रामेश्वर मुदगिल, डीएम हैफड कृपाल दास, पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर, नगराधीश आंचल भास्कर, डीएमईओ राधे श्याम शर्मा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, कार्यकारी अभियंता प्रवीण कुमार, डा. सुखप्रीत सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी