निकलसन रोड के सुंदरीकरण के कार्य में दिखी तेजी, हटाए जा रहे डिवाइडर के पत्थर

छावनी के निकलसन रोड के सुंदरीकरण का कार्य कराने के लिए कार्यदायी संस्था नगर परिषद ने 10 करोड़ का टेंडर दिया है। निकलसन रोड पर सुंदरीकरण से पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाने से लेकर समतल सड़क और फुटपाथ से लेकर सड़क के बीच बचे जगह पर दो पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसके लिए अब सड़क के दोनों किनारों पर स्ट्राम वाटर और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की पाइप लाइन बिछाने के साथ सड़कों के निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के लिए अब पुराने डिवाइडर के पत्थरों को उखाड़ने का कार्य चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि पांच महीने यानी अप्रैल तक निकलसन रोड के सुंदरीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:51 PM (IST)
निकलसन रोड के सुंदरीकरण के कार्य में दिखी तेजी, हटाए जा रहे डिवाइडर के पत्थर
निकलसन रोड के सुंदरीकरण के कार्य में दिखी तेजी, हटाए जा रहे डिवाइडर के पत्थर

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के निकलसन रोड के सुंदरीकरण का कार्य कराने के लिए कार्यदायी संस्था नगर परिषद ने 10 करोड़ का टेंडर दिया है। निकलसन रोड पर सुंदरीकरण से पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की अंडरग्राउंड पाइप लाइन बिछाने से लेकर समतल सड़क और फुटपाथ से लेकर सड़क के बीच बचे जगह पर दो पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसके लिए अब सड़क के दोनों किनारों पर स्ट्राम वाटर और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की पाइप लाइन बिछाने के साथ सड़कों के निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के लिए अब पुराने डिवाइडर के पत्थरों को उखाड़ने का कार्य चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि पांच महीने यानी अप्रैल तक निकलसन रोड के सुंदरीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा।

------------------

निर्माण कार्य की वहज से राहगीरों को परेशानी

निकालसन रोड पर जगह जगह बैरिकेड्स लगाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस वजह से आधी सड़क से ही दोनों तरफ के वाहन निकल रहे हैं। एक ही साइड से दोनों तरफ की गाड़ियों के निकलने के कारण अक्सर जाम लग रहा है। स्थानीय लोगों ने नगर परिषद के अधिकारियों से मांग की है कि इस सड़क पर जल्द जल्द निर्माण कार्य पूरा कराया जाए, जिससे लोगों के आवागमन में सुविधा के साथ कारोबार में सुधार हो।

--------------------

अप्रैल तक वर्क पूरा करने पर फोकस

नगर परिषद के एक्सइएन विकास धीमान ने बताया कि निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी के साथ स्ट्राम वाटर की पाइप बिछाने वाले ठेकेदार को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि वह अप्रैल 2022 तक वर्क को पूरा करने पर फोकस करें। अगर जरूरत पड़े तो तकनीकी इंजीनियर से लेकर श्रमिकों की संख्या बढ़ाए।

----------------------

इंजीनयरिग ब्रांच कर रहा निगरानी

नगर परिषद का इंजीनयरिग ब्रांच निकलसन रोड के सुंदरीकरण से लेकर सीवरजे ट्रीटमेंट प्लांट और स्ट्राम वाटर की पाइप लाइन बिछाने वाले ठेकेदार के कार्य की निगरानी कर रहा है। इसके लिए छह कर्मचारियों को लगाया गया है, जो काम करने वाले श्रमिकों की संख्या के साथ प्रत्येक दिन कितना कार्य हो रहा है इसकी जानकारी कार्यालय को उपलब्ध करा रहें हैं।

chat bot
आपका साथी