एचएसवीपी की कार्रवाई के विरोध में रेहड़ी संचालकों ने दिया धरना

अंबाला शहर के मानव चौक पर एचएसवीपी/हुडा (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) ने अपनी बेशकीमती जमीन को खाली करवाने के लिए बुधवार को नोटिस चस्पा कर दिए। इसके विरोध में सब्जी रेहड़ी संचालकों ने अपने तंबू गाड़ दिए और वहीं पर धरना देना शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:25 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:25 AM (IST)
एचएसवीपी की कार्रवाई के विरोध में रेहड़ी संचालकों ने दिया धरना
एचएसवीपी की कार्रवाई के विरोध में रेहड़ी संचालकों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के मानव चौक पर एचएसवीपी/हुडा (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) ने अपनी बेशकीमती जमीन को खाली करवाने के लिए बुधवार को नोटिस चस्पा कर दिए। इसके विरोध में सब्जी रेहड़ी संचालकों ने अपने तंबू गाड़ दिए और वहीं पर धरना देना शुरू कर दिया। सब्जी विक्रेता अपनी मांग को लेकर डीसी कार्यालय भी पहुंचे, लेकिन डीसी न मिलने पर वापस लौटना पड़ा। अब वीरवार सुबह डीसी से मुलाकात करेंगे। वहीं विभाग ने वीरवार शाम पांच बजे तक खाली करने के नोटिस लगाए हैं। बता दें कि शहर के मानव चौक पर एचएसवीपी की प्रॉपर्टी है, जिसे विभाग ने खाली करवाने की प्रकिया शुरू की है। इसी के तहत मंगलवार को टीम पहुंची थी, लेकिन विरोध के कारण बैरंग लौट गई थी।

-----

-आज नहीं खरीदकर लाएंगे सब्जियां

धरने पर बैठे रेहड़ी संचालकों ने निर्णय लिया कि वीरवार सुबह सब्जी खरीदने के लिए देवी नगर स्थित सब्जी मंडी नहीं जाएंगे। वीरवार को मानव चौक पर कोई भी सब्जी विक्रेता सब्जी बेचने के लिए रेहड़ी नहीं लगाएंगे। उन्होंने बताया कि वह सब्जी खरीद लें और विभाग की कार्रवाई कर दे तो ऐसे में उनका नुकसान हो जाएगा। ऐसे में लोग गलियों में घूमने वाले वेंडर, पुराना बाजार में गेंडामल धर्मशाला में पास, देवी नगर स्थित सब्जी मंडी या फिर दुर्गानगर चौक पर सब्जी खरीद सकते हैं।

-----

-विभाग आज शाम फिर करेगा कार्रवाई

एचएसवीपी की ओर से वीरवार शाम पांच बजे तक का समय दिया गया है, जिसके बाद विभाग की टीम पुलिस बल के साथ पहुंचेगी और अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई होगी। वहीं रेहड़ी-फड़ी यूनियन के प्रधान रामजी शर्मा ने बताया कि जब तक उन्हें कोई जगह उपलब्ध नहीं करवाई जाती तब तक जगह खाली नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी