अंबाला में बारिश से मकान की छत का छज्जा गिरा

बारिश होने से जिला टीबी अस्पताल के पास मकान की छत का छज्जा गिर गया। यह मकान काफी समय से खाली था। मकान में बनी दुकान भी खाली थी। इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:15 AM (IST)
अंबाला में बारिश से मकान की छत का छज्जा गिरा
अंबाला में बारिश से मकान की छत का छज्जा गिरा

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: बारिश होने से जिला टीबी अस्पताल के पास मकान की छत का छज्जा गिर गया। यह मकान काफी समय से खाली था। मकान में बनी दुकान भी खाली थी। इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। मकान सुरेश बतरा का बताया जा रहा है। बता दें बुधवार को बरसात के कारण मकान का कुछ हिस्सा गिर गया।

------------- 42.8 एमएम हुई बरसात, मौसम रहा ठंडा

दिनभर वीरवार को मौसम सुहावना बना रहा। हल्की बूंदाबांदी हुई जिससे लोगों को परेशानी नहीं हुई। जबकि हल्की बूंदाबांदी में ही 42.8 एमएम बरसात हो गई। पिछले दिनों से हो रही बरसात का जमा हुआ पानी निकल गया। इससे वाहन चालक आसानी से निकलते रहे। इंको रेलवे अंडरब्रिज के नीचे से भी पानी निकल गया। हालांकि बरसात होती रही, जिसमें बूंदाबांदी ही रही। मौसम विभाग के मुताबिक वीरवार को अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसमें कोई फेरबदल नहीं हुआ। वीरवार को 42.8 एमएम बरसात दर्ज की गई। वहीं शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा। आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और बरसात की संभावना बनी रहेगी।

--------------- बरसात में धंसा हाईवे, बाद में जागे अधिकारी

बारिश के दौरान अंबाला-दिल्ली अमृतसर हाईवे कई जगहों से थोड़ा-थोड़ा धंस गया है। इन जगहों पर पहले से ही खामियां थीं। हाईवे धंसने के बाद एनएचएआइए के अधिकारी जागे। अधिकारियों ने धंसने वाली जगहों पर मिट्टी डालकर खानापूर्ति कर दी। बता दें कि दिल्ली-अमृतसर हाईवे कई जगहों से थोड़ा-थोड़ा धंसा हुआ था, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। बारिश के बाद हाईवे किनारे बड़े गड्ढे हो गए, जो वाहन चालकों के लिए खतरा है। क्योंकि बरसात में उन जगहों से मिट्टी निकल गई जहां से पानी की निकासी नहीं हो रही थी। जंडली पुल के पास हाईवे के उपर पानी जमा हो गया था। खास बात यह कि पानी ओवरब्रिज के ऊपर जमा है। इसी तरह मोटर मार्केट और कालका चौक के पास भी हाईवे की पानी निकलने की जगह पहले से टूटी हुई थी। जिनमें पानी भर गया और वहीं से हाईवे धंस गया।

chat bot
आपका साथी