टावर लगाने की लोकेशन बदली और चस्पा नोटिस फाड़ा, नप सचिव की शिकायत पर केस दर्ज

लक्की नगर में बिना अनुमति के टावर लगाने का प्रयास कियाजा रहा है। कार्रवाई करने पहुंची नगर परिषद व पुलिस की टीम को आरोपितों को घर में घुसने नहीं दिया और नोटिस भ्फाड़ दिया। पुलिस अब जांच कर रही है। - दो बार ि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:48 PM (IST)
टावर लगाने की लोकेशन बदली और चस्पा नोटिस फाड़ा, नप सचिव की शिकायत पर केस दर्ज
टावर लगाने की लोकेशन बदली और चस्पा नोटिस फाड़ा, नप सचिव की शिकायत पर केस दर्ज

- कार्रवाई करने पहुंची नगर परिषद व पुलिस की टीम को घर में घुसने नहीं दिया

- दो बार मिली थी शिकायत, टावर लगाने की अनुमति के कोई कागजात नहीं दिखा पाए आरोपित

जागरण संवाददाता, अंबाला: महेश नगर थाना क्षेत्र के तहत लक्की नगर में मोबाइल टावर लगाने की लोकेशन बदलने और सरकारी काम में बाधा डालने का मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया है। महेश नगर थाना पुलिस ने नगर परिषद अंबाला सदर के सचिव राजेश कुमार की शिकायत पर नितिश और कृष्णा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नगर परिषद द्वारा इस मामले में दो बार कार्रवाई की गई, लेकिन आरोपित पक्ष ने गुमराह करते हुए मोबाइल टावर लगाने की लोकेशन ही बदल दी। अब पुलिस इस मामले की आगामी जांच कर रही है।

शिकायत में नगर परिषद सचिव राजेश कुमार ने बताया कि 11 सितंबर को गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में न्यू लक्की नगर के वासियों द्वारा शिकायत दी गई थी, जिसमें बताया कि कालोनी में अवैध रूप से मोबाइल टावर लगाया जा रहा है। इस पर 15 सितंबर को मौके पर जाकर चके किया, तो पाया गया कि मौके पर नारायण सिंह निवासी शिव प्रताप नगर द्वारा प्लाट, जो न्यू लक्की नगर में है, में नगर परिषद की अनुमति बिना मोबाइल टावर लगाने के लिए नींव भरी जा रही थी। इस पर काम रुकवाते हुए निर्माण सामग्री जब्त कर ली गई। लेकिन 22 सितंबर को फिर से शिकायत मिली की टावर लगाने का काम शुरू है। इस पर मौके पर गए तो पाया गया कि इसी व्यक्ति द्वारा दूसरी जगह पर टावर लगाने के लिए बेस तैयार किया जा रहा है। मौके पर नितिश व कृष्णा ने घर का दरवाजा बंद कर दिया और टीम को भीतर जाने नहीं दिया। इसके बाद महेश नगर थाना पुलिस को मौके पर बुलाया, लेकिन इन लोगों ने दरवाजा नहीं खोला। इसी पर पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

------------

नोटिस भी फाड़ दिया

नगर परिषद द्वारा मौके पर एक नोटिस भी चिपकाया गया था। इस में निर्माण बिना अनुमति करने और इसका कार्य रोकने को लेकर निर्देश थे। साथ ही नोटिस में कहा गया था यदि निर्माण कार्य जारी रखा जाता है, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा गया कि यदि टावर नहीं हटाया जाता, तो नगर परिषद अपने स्तर पर इसे हटाने कार्रवाई करेगी। इस का खर्च भी आरोपितों से वसूला जाएगा। आरोपितों ने इसकी भी परवाह नहीं की और नोटिस फाड़ दिया।

chat bot
आपका साथी