अंबाला में नियम तोड़ फिर लगी बकरा मंडी

अंबाला-हिसार हाईवे पर गांव रूपोमाजरा के पास मंगलवार को फिर से बकरा मंडी लग गई। जहां पर भेड़-बकरियों की खरीद-फरोख्त हुई। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि बीते दिनों 4 मई को बकरा मंडी लगाए जाने पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:20 AM (IST)
अंबाला में नियम तोड़ फिर लगी बकरा मंडी
अंबाला में नियम तोड़ फिर लगी बकरा मंडी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला-हिसार हाईवे पर गांव रूपोमाजरा के पास मंगलवार को फिर से बकरा मंडी लग गई। जहां पर भेड़-बकरियों की खरीद-फरोख्त हुई। लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। जबकि बीते दिनों 4 मई को बकरा मंडी लगाए जाने पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था। परंतु पुलिस इस मामले पर दोबारा शिकंजा कसने की बजाए ढील दे दी। यहां पर कई घंटे तक खरीद-फरोख्त हुई।

बता दें कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन टू लगा रखा है। जिसमें जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक वस्तुओं को ही खुला रखा गया है। जिसमें करियाना, मेडिकल, दूध, सब्जियां आदि। जिन लोगों ने मंगलवार को दुकानें खोल ली थी पुलिस ने उनकी दुकानें तक बंद करवा दी थी। लेकिन यहां पर कोई रोक-टोक नहीं की जा रही।

----- -बचाव के लिए ज्यादातर के नहीं थे मास्क

बकरा मंडी में कोरोना से बचाव के लिए न के बराबर इंतजाम थे। यहां लोगों के बीच न तो किसी प्रकार की शारीरिक दूरी थी और न ही मास्क लगाया हुआ था। जिन्होंने लगाए हुए थे उन्होंने भी नीचे किए हुए थे।

-----------

सेक्टर-9 में वाहन चालकों का तांता, काटे चालान

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर के सेक्टर-9 में कोरोना संक्रमितों के ज्यादा मामले सामने आने के बाद मेक्रो जोन घोषित कर दिया गया। ऐसे में यहां पुलिस कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। मगर लगे लॉकडाउन के चलते सेक्टर के बहुत से लोग बेवजह अपने वाहनों को लेकर बाहर या सेक्टर के अंदर की घूम रहे थे। जो लोग सेक्टर के मेन गेट से बाहर थे जब वे लौटे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस तरह देखते ही देखते वाहनों का तांता लग गया। एसडीएम ने मौके पर तहसीलदार को भेजा। अधिकारी ने घूम रहे लोगों से पूछताछ की लेकिन वे कोई ठोस कारण नहीं बता सकें। अधिकारी ने उनके चालान कर दिए।

बता दें सेक्टर से आवाजाही बंद है। अगर किसी व्यक्ति को बाहर जाना भी है तो उसे ठोस कारण बताकर व आइडी दिखाकर ही जाने दिया गया। इसके अलावा बाहरी लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी